दिल्ली : पंजाबी बाग में मेट्रो इंटरचेंज स्टेशन का शुभारंभ, ग्रीन और पिंक लाइन वाले यात्रियों को मिलेगा फायदा

डीएमआरसी ने ट्वीट कर बताया कि पंजाबी बाग में अतिरिक्त इंटरचेंज स्टेशन का उद्धाटन किया गया है जो ग्रीन और पिंक लाइन को जोड़ता है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली के पंजाबी बाग में मेट्रो के एक नए ‘इंटरचेंज स्टेशन' का मंगलवार को उद्घाटन किया गया जिससे ग्रीन और पिंक लाइन के बीच परस्पर संपर्क उपलब्ध हो सकेगा.अधिकारियों ने बताया कि यह पहली बार है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ऐसा स्टेशन बनाया है जो दो परिचालन गलियारों को जोड़ता है.उन्होंने पहले बताया था कि दोनों लाइन पहले एक-दूसरे को पार करती थी लेकिन वहां ट्रेन के रुकने की सुविधा नहीं थी और लोगों की मांग थी कि यहां पर 'इंटरचेंज' की सुविधा दी जाए.

डीएमआरसी ने ट्विटर पर बताया कि पंजाबी बाग में अतिरिक्त इंटरचेंज स्टेशन का उद्धाटन किया गया है जो ग्रीन और पिंक लाइन को जोड़ता है. उसने बताया कि ग्रीन लाइन पर स्थित नया इंटरचेंज स्टेशन, पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन पर ग्रीन और पिंक के बीच परस्पर संपर्क प्रदान करता है और इसका उद्घाटन डीएमआरसी के प्रबंधक निदेशक डॉ मंगू सिंह किया है.फुटओवर ब्रिज पिंक लाइन के पंजाबी बाग पश्चिम मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म को जोड़ता है. पिंक लाइन मजलिस पार्क से शिव विहार तक है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ग्रीन लाइन पर नए इंटरचेंज स्टेशन (पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन ) पारंपरिक स्टेशन नहीं है और इसे इंजीनियरिंग चुनौतियों के बावजूद बनाया गया है ताकि दोनों लाइनों को जोड़ने में मदद हो सके. उन्होंने बताया कि इस स्टेशन में प्रवेश और निकास पिंक लाइन के पंजाबी बाग पश्चिम स्टेशन से ही होगा.

- ये भी पढ़ें -

* "BJP समर्थकों को धमकाओ, वोट डालने न निकलें..." : कैमरे में अपने कार्यकर्ताओं से बोले TMC MLA
* "जब विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव से मुस्कुराकर मिलाया हाथ, देखें Video
* "व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की तलाशी के लिए कपड़े उतरवाए, CISF कर्मी सस्पेंड

पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा, भिड़ते नजर आए TMC और BJP विधायक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Film 'Dear Latika' के लिए Kanchan Pant को Spain में Best Director का Award मिला | NDTV India