Exclusive: जेल में टॉर्चर और फिर लॉरेंस ने खाई कसम, ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक की हत्या की ये है इनसाइड स्टोरी

दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस हत्या को लेकर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से तीन आरोपी आजमगढ़ से बुलाए गए थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बीते दिनों जिम मालिक की सरेआम की गई हत्या को लेकर अब कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. जिम मालिक नादिर शाह की हत्या के पीछे अब लॉरेंश बिश्वनोई गिरोह का हाथ बताया जा रहा है.पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार किया है. जबकि कुछ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही है. इस मामले को लेकर NDTV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार नादिर शाह और कुणाल छाबड़ा का बिजनेस पार्टनर था. कुणाल छाबड़ा से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी. नादिर शाह ने पुलिस में अपनी पहुंच का रुतबा दिखाते हुए कुणाल से कहा था कि लॉरेंस की गैंग को कई पैसा नहीं देना है. नादिर शाह ने कुणाल को पैसे देने से रोका है इसकी जानकारी बाद में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को मिल गई थी. 

लॉरेंस ने खाई थी 'कसम'

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नादिर ने अपने पहचान के एक आईपीए अधिकारी को कुणाल छाबड़ा से रंगदारी मांगने की बात बताई थी. जिसके बाद आईपीएस के कहने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया था. और पूछताछ के दौरान उसे टॉर्चर भी किया था. इस पूछताछ के दौरान ही लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस अधिकारियों से कहा था कि अब मैं कुणाल से पांच नहीं बल्कि पूरे 10 करोड़ रुपये लूंगा. 

रवि गंगवाल और रोहित चौधरी से दोस्ती भी बनी हत्या की वजह

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नादिर शाह की हत्या की एक और वजह भी बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि नादिर शाह दक्षिणी दिल्ली के गैंगस्टर रवि गंगवाल और रोहित चौधरी के भी करीब था. रवि गंगवाल और रोहित चौधरी से उत्तर पूर्वी दिल्ली के गैंगस्टर हाशिम बाबा की दुश्मनी थी. बताया जाता है कि इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई ने रोहित गोदारा के जरिए हाशिम बाबा का इस्तेमाल किया है. लॉरेंस ने इस हत्या में गैंगस्टर रणदीप को भी शामिल किया है. रणदीप इन दिनों अमेरिका में है. 

Advertisement

आजमगढ़ से भेज गए थे शूटर 

एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार नादिर शाह को मारने के लिए शूटर रणदीप ने भी भेजे थे. रणदीप मूलरूप से आजमगढ़ का रहने वाला है. इस हत्या में जिन शूटरों को दिल्ली भेजा गया था वो भी आजमगढ़ के ही रहने वाले थे. अभी तक पुलिस ने इस मामले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें से तीन आरोपी आजमगढ़ के ही रहने वाले हैं. जबकि चौथा आरोपी नवीन बालियान सोनीपत है. उधर, हाशिम बाबा ने इस साजिश में समीर बाबा को भी शामिल किया था. 

Advertisement

पुलिस की मुखबिरी या गैंगस्टर की यारी पर मर्डर

आखिर नादिर शाह को ही क्यों चुना गया, इसको लेकर भी कई ऐंगल है. बताया जा रहा है कि नादिर शाह और दिल्ली के गैंगस्टर रोहित चौधरी के बीच अच्छा याराना था. दिल्ली के अंडरवर्ल्ड में रोहित चौधरी का कोडनम 'K'चलता है. दोनों की गाढ़ी दोस्ती लॉरेंस बिश्नोई को खटक रही थी. 

Advertisement
Topics mentioned in this article