बिश्नोई, गोदारा, हाशिम बाबा... गैंगस्टरों की 'तिकड़ी',पढ़िए दिल्ली के अंडरवर्ल्ड की पूरी कहानी

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बीते दिनों हुए जिम मालिक नासिर शाह की हत्या में अब कई गिरोह के शामिल होने की बात सामने आ रही है. पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने इस हत्या की प्लानिंग काफी पहले से ही की हुई थी. इस प्लानिंग का किसी को पता ना चले इसके लिए वो कुछ कोड वर्ड का भी इस्तेमाल कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बीते दिनों जिम मालिक की सरेआम की गई हत्या को लेकर अब कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. जिम मालिक नादिर शाह की हत्या के पीछे अब लॉरेंश बिश्वनोई गिरोह का हाथ बताया जा रहा है.इस हत्या के पीछे अब कई गिरोह के नाम आ रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार इस हत्या के पीछे दिल्ली से लेकर आजमगढ़ और आजमगढ़ से लेकर अमेरिका तक के गैंगस्टर शामिल हैं. पुलिस इस मामले में कई और अपराधियों की गिरफ्तारी की कोशिशों में जुटी है. हम आपको इस हत्या के हर पहलू से रूबरू कराने जा रहे हैं. 

आजमगढ़ ऐंगल क्या है

दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलाश वन में जिम मालिक नादिर शाह के शूटरों का कनेक्शन आजमगढ़ से भी जुड़ रहा है. पुलिस के मुताबिक शूटर आजमगढ़ और दिल्ली के ट्रांस-यमुना इलाके के हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस मामले में सात को हिरासत में ले चुकी है. पुलिस के मुताबिक आजमगढ़ के शूटर आकाश, प्रिंस और विशाल पूरी प्लानिंग के साथ गुरुवार को दिल्ली आए थे. वे जामिया नगर में रुके, जहां उन्हें हथियार मुहैया करवाया गया. सोनीपत से नवीन समेत और भी शूटर उनके साथ हो लिए. इसके बाद वे ऑटो से ग्रेटर कैलाश गए और नादिर शाह की हत्या कर दी.आकाश, प्रिंस, विशाल, नवीन को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.     

मधुर और राजू

शूटआउट को अंजाम देते हुए सीसीटीव फुटेज में कैद दो शूटरों के नाम का भी खुलासा हुआ है. इनके नाम मधुर और राजू बताया जा रहा है. दोनों अभी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

Advertisement

लॉरेंस, रोहित गोदारा और हाशिम बाबा वाला ऐंगल

इस मर्डर में दिल्ली को समय समय पर दहलाने वाले तीन गैंगस्टरों की तिकड़ी भी सामने आ रही है. इनके नाम हैं- लॉरेंस बिश्नोई,  रोहित गोदारा और हाशिम बाबा. लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद हाशिम बाबा को भाई मानता हैं. जिम मालिक की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए बिश्नोई ने सोशल मीडिया पर इस शब्द का इस्तेमाल किया. बता दें कि ये तीनों नाम पुलिस और दिल्ली वालों के नए नहीं है. दिल्ली में मर्डर और शूटआउट की वारदातों में तीनों का नाम समय-समय पर आता रहा है. हाशिम बाबा और लॉरेंस बिश्नोई जेल में बंद हैं. ऐसे में एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया है कि जेल के अंदर से वे कैसे हत्याकांड को अंजाम दे रहे हैं.

Advertisement

नादिर शाह आखिर क्यों मारा

इस सवाल का जबाव पुलिस तलाश रही है. लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली के पॉश इलाके में यह मर्डर दरअसल एक मेसेजिंग है. इसके जरिए दुबई और दिल्ली के कारोबारियों को सिग्नल देने की कोशिश की गई है. 

Advertisement

पुलिस की मुखबिरी या गैंगस्टर की यारी पर मर्डर

आखिर नादिर शाह को ही क्यों चुना गया, इसको लेकर भी कई ऐंगल है. बताया जा रहा है कि नादिर शाह और दिल्ली के गैंगस्टर रोहित चौधरी के बीच अच्छा याराना था. दिल्ली के अंडरवर्ल्ड में रोहित चौधरी का कोडनम 'K'चलता है. दोनों की गाढ़ी दोस्ती लॉरेंस बिश्नोई को खटक रही थी. 

Advertisement

आखिर 'K' से लॉरेंस को क्या थी दिक्कत

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया कि एक रिपोर्ट के मुताबिक नादिर शाह और उसके गैंगस्टर दोस्त 'K'यानी रोहित चौधरी के बीच करोड़ों रुपये की एक डील हुई थी. यही डील लॉरेंस को खटक रही थी. इसके साथ ही लॉरेंस को यह भी शक था कि नादिर शान ने हाशिम बाबा के आदमियों को मरवाने के लिए मुखबिरी की थी. यही वजह है कि वे नादिर को सबक सिखाना चाहता था.

यह 'AJ'कौन है?

दिल्ली को दहलाने वाले इस मर्डर केस में एक और कोड नाम सामने आ रहा है. यह है AJ. यह कोडनेम साउथ दिल्ली के ही एक बड़े भूमाफिया का है, जो दुबई में बेस्ड है. पुलिस को शक है कि जिम मालिक नादिर की हत्या में AJ का भी हाथ है.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: बदल रहा घाटी का माहौल, युवा मतदाता निभाएंगे निर्णायक भूमिका
Topics mentioned in this article