दिल्‍ली : प्रिंटर के जरिये नकली नोट छापकर 'खपाने' की तैयारी में थे, पुलिस के हत्‍थे चढ़े दो आरोपी

शाहदरा के डीसीपी आर सत्यसुन्दरम के मुताबिक, जगतपुरी थाने की पुलिस को पता चला कि एक लड़का बाज़ार में नकली नोट लेकर घूम रहा है.इसके बाद एक संदिग्ध लड़के को पकड़ा गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

Delhi News: दिल्ली के शाहदरा जिले के जगतपुरी इलाके में दो लोग प्रिंटर के जरिये नकली नोट छापकर बाज़ार में खपाने में लिए लाए थे. पुलिस ने नकली नोटों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.शाहदरा के डीसीपी आर सत्यसुन्दरम के मुताबिक, जगतपुरी थाने की पुलिस को पता चला कि एक लड़का बाज़ार में नकली नोट लेकर घूम रहा है.इसके बाद एक संदिग्ध लड़के को पकड़ा गया, उसकी तलाशी में 200 रुपये के नकली नोट बरामद हुए . आरोपी की पहचान राहुल शर्मा के तौर पर हुई.

आरोपियों के पास से 100, 200 और 500 रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं 

राहुल ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह अपने साथी प्रह्लाद कपूर के साथ जगतपुरी में ही नकली नोट छापता है. उसके बाद पुलिस ने प्रह्लाद के ठिकाने पर छापा मारकर 100, 200 और 500 रुपये के कई नकली नोट बरामद किए. प्रह्लाद कपूर को भी गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही वह प्रिंटर भी बरामद कर लिया गया है, जिसके जरिये नोटों की छपाई हो रही है. इस मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है. आरोपी राहुल 2014 में पॉलिटेक्निक ड्रॉपआउट हैं. उनके पिता राजस्थान के भीलवाड़ा में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करते हैं जबकि आरोपी प्रहलाद बीकॉम  पासआउट है और एक कैफे चलाता है. उनके पिता डॉक्टर  हैं और दिल्ली में क्‍लीनिक चलाते हैं.  

Featured Video Of The Day
क्या हरियाणा में बागी पलट देंगे चुनावी बाजी?
Topics mentioned in this article