दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने MCD में प्रतिनिधित्व करने के लिए 14 MLA को किया नामित, जानें किसे मिला स्‍थान

नियम के मुताबिक दिल्ली विधानसभा की ओर से 14 विधायक दिल्ली नगर निगम में नामांकित होते हैं और उनको वोटिंग का भी अधिकार होता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने 14 विधायकों को दिल्ली नगर निगम में प्रतिनिधित्व करने के लिए नामांकित किया है. इन विधायकों में 13 आम आदमी पार्टी  (AAP)और एक भारतीय जनता पार्टी (BJP) का विधायक शामिल है. नियम के मुताबिक दिल्ली विधानसभा की ओर से 14 विधायक दिल्ली नगर निगम में नामांकित होते हैं और उनको वोटिंग का भी अधिकार होता है. AAP के 13 MLA में आतिशी, अखिलेश पति त्रिपाठी, दिनेश मोहनिया, दुर्गेश पाठक, गुलाब सिंह यादव, जरनैल सिंह, मोहिंदर गोयल, प्रमिला टोकस, राजकुमारी ढिल्लों, राजेश गुप्ता, ऋतुराज झा, संजीव झा और विनय मिश्रा हैं जबकि BJP के अनिल कुमार बाजपाई को भी इसमें स्‍थान दिया है.

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 250 सीटों में से 134 और भाजपा को 104 सीटें मिलीं थी. इस तरह से आम आदमी पार्टी  के पास बहुमत है. 6 जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक होनी है. इसी में मेयर और डिप्टी मेयर पर फैसला होगा.  शैली ओबेरॉय आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार होंगी. वे पटेल नगर विधानसभा के वार्ड 86 से पार्षद हैं. आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को यह घोषणा की. आम आदमी पार्टी की तरफ से डिप्टी मेयर उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल होंगे. मोहम्मद इकबाल मटिया महल के वार्ड 76 से पार्षद हैं. 

ये भी पढ़ें-

  1. "नाक में डाली जाने वाली वैक्सीन को मंज़ूरी, देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल
  2. "'बैंड बाजा बारात' गैंग का भंडाफोड़: लाखों रुपए में सालभर के लिए बच्चे लेते थे ठेके पर, फिर शादियों में करवाते थे चोरी
  3. "दिल्ली नगर निगम : AAP की शैली ओबेरॉय मेयर पद की उम्मीदवार, आले मोहम्मद इकबाल होंगे डिप्टी मेयर प्रत्याशी
Featured Video Of The Day
US Fed rate Cut: यूएस फेड की ब्याज दरों में कटौती, क्या होगा भारत के मार्केट पर असर?
Topics mentioned in this article