जामिया यूनिवर्सिटी में दीवाली कार्यक्रम में हंगामा, जमकर हुई नारेबाजी

Jamia University: दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में दीवाली के प्रोग्राम में जमकर हंगामा हुआ है. छात्रों बीच हाथापाई भी हुई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी में दीवाली के कार्यक्रम में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. आरोप है कि दीवाली के दीए में और रंगोली में कुछ लोगों ने पैरों से छेड़छाड़ की. इसके बाद छात्रों के बीच बवाल शुरू हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, बवाल यूनिवर्सिटी कैंपस के गेट नंबर 7 पर हुआ. पुलिस के बीच-बचाव के बाद फिलहाल मामला शांत हो गया है. हालांकि, हंगामे के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. वीडियो में कुछ लोग नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के  मुताबिक, जामिया यूनिवर्सिटी में हर साल दीवाली प्रोग्राम का आयोजन किया जाता है. ABVP और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट इस प्रोग्राम का आयोजन करते हैं. यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 7 के अंदर करीब 7:30 बजे दीवाली को लेकर ABVP के कुछ छात्र दीप जलाकर कार्यक्रम कर रहे थे.

बताया जा रहा है कि तभी दूसरे समुदाय के किसी शख्स का पैर दिए पर लग गया, जिसके बाद कहा-सुनी हो गई. फिर दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा हो गए और धक्कामुक्की करने लगे. फिर दोनों तरफ से नारेबाजी हुई. छात्रों बीच हाथापाई भी हुई है. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया.

फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कैंपस में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. छात्रों से शांति की अपील की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


बता दें कि जामिया यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन कोई नई बात नहीं है. इसी साल मार्च में भी यहां के कुछ छात्रों ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 यानी (CAA) के विरोध में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद वहां की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.