दिल्‍ली में कोविड के मामले बढ़ रहे लेकिन चिंता की कोई बात नहीं क्‍योंकि.... : अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर और मृत्यु दर कम है. हमने सभी तैयारियां की हैं और अस्पतालों में बिस्तर की कमी नहीं है.’’

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्‍ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं हैं क्योंकि मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर और मृत्यु दर कम है. उन्होंने लोगों को जिम्मेदाराना व्यवहार करने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार ने सभी तैयारियां की हैं और अस्पताल में पर्याप्त बिस्तर (बेड) हैं.

दिल्ली में आज 25,000 से कम आ सकते हैं कोरोना केस, अस्पतालों के 88% बेड खाली-सत्येंद्र जैन

केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की दर और मृत्यु दर कम है. हमने सभी तैयारियां की हैं और अस्पतालों में बिस्तर की कमी नहीं है.''स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 28,867 नए मामले सामने आए थे, जबकि 31 और मरीजों की इससे मौत हो गई थी. वहीं, संक्रमण दर बढ़कर 29.21 प्रतिशत हो गई थी.

Advertisement

उधर, देश की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,64,202 नए मामले सामने आए हैं. कल कोरोना के 2.47 लाख से ज्‍यादा मामले सामने आए थे. वहीं देश में ओमिक्रॉन (Omicron) के कुल मामले में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ओमिक्रॉन के मामले बढ़कर के 5,753 हो गए हैं. कल के मुकाबले ओमिक्रॉन के मामलों में 4.83 फीसदी की बढोतरी हुई है.देश में सक्रिय मामलों की संख्‍या भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही है. कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर के 12,72,073 तक पहुंच गए हैं. सक्रिय मामले कुल मामलों का 3.48 फीसद तक पहुंच गए हैं. कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो देश में ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या पिछले 24 घंटे में 1,09,345 पहुंच गई है, जिसके बाद कुल 3,48,24,706 लोग अब तक कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. साथ ही रिकवरी रेट 95.20 फीसदी पर पहुंच गई है. 

Advertisement
पुणे में कोविड-फ्री गांव की प्रतियोगिता, जितने पर 50 लाख रुपये इनाम

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article