दिल्ली में भारी बारिश के कारण 1 की मौत, 15 घर गिरे

Delhi Rains News: भारी बारिश के कारण दिल्ली के कालकाजी इलाके में स्थित देशबंधु कॉलेज की पिछली दीवार गिर गई, जिससे लगभग 15 लग्जरी कारें और 10 से 12 मोटरसाइकिल और स्कूटर क्षतिग्रस्त हो गए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर
नई दिल्ली:

शनिवार को शहर में भारी बारिश के बाद 15 घर ढह गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस बारे में दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने जानकारी मुहैया कराई. इससे पहले, करोल बाग में तिब्बिया कॉलेज सोसायटी में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से 58 वर्षीय रंजीत कौर नामक महिला की जान चली गई थी. इस बीच, भारी बारिश के कारण दिल्ली के कालकाजी इलाके में स्थित देशबंधु कॉलेज की पिछली दीवार गिर गई, जिससे लगभग 15 लग्जरी कारें और 10 से 12 मोटरसाइकिल और स्कूटर क्षतिग्रस्त हो गए.

मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को दिल्ली में 2-3 दिनों तक उच्च तीव्रता वाली बारिश की भविष्यवाणी की. दिल्ली आईएमडी के प्रमुख चरण सिंह ने कहा,"इस सप्ताह दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी, बारिश की तीव्रता 2-3 दिनों तक अधिक रहेगी और उसके बाद तीव्रता कम हो जाएगी. इस दौरान गर्मी से कुछ राहत मिलेगी." आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया है कि "08-10 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में भारी से बहुत भारी बारिश होगी; 08-09 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पंजाब में बहुत भारी वर्षा होगी."

ये भी पढ़ें : देश भर में मॉनसून मेहरबान, हिमाचल और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : हिंसा में 12 लोगों की मौत, राजनीतिक पार्टियों के बीच जुबानी जंग

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया
Topics mentioned in this article