MCD Election Result : सारी तैयारी होने के बाद भी जश्न से अभी बच रही आम आदमी पार्टी

MCD Election में आम आदमी पार्टी ने 135 सीटों पर बढ़त बना ली है और भाजपा के 102 सीटों पर बढ़त से काफी आगे है. इसके साथ ही 134 सीटों पर आए नतीजों में 75 सीटों को आप जीत चुकी है. वहीं भाजपा 54, कांग्रेस 4 और निर्दलीय 1 सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की सांसें अटकी हुईं हैं. जश्न की सारी तैयारी होने के बाद भी बारह बजे तक पार्टी मुख्यालय पर कुछ कार्यकर्ता ही नजर आए. टीवी चैनलों के एक्जिट पोल के उलट भाजपा शुरुआती रुझानों से ही आम आदमी पार्टी को लगातार टक्कर दे रही है. इसके कारण आम आदमी पार्टी के नेता जीत पक्की होने से पहले किसी तरह के जश्न से बच रहे हैं. 

टीवी चैनलों के एक्जिट पोल में दिल्ली नगर निगम चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने के संकेतों के कारण आम आदमी पार्टी ने जश्न की पूरी तैयारी कर रखी है. पार्टी मुख्यालय में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की विक्ट्री स्पीच के लिए मंच भी तैयार कर लिया गया है. इसी तरह गुब्बारे भी काफी संख्या में रात में ही फूला कर रख लिए गए हैं. मगर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने के बाद से एक्जिट पोल के विपरीत भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी को टक्कर देती आ रही है.

Advertisement

हालांकि, अब आम आदमी पार्टी ने 135 सीटों पर बढ़त बना ली है और भाजपा के 102 सीटों पर बढ़त से काफी आगे है. इसके साथ ही 134 सीटों पर आए नतीजों में 75 सीटों को आप जीत चुकी है. वहीं भाजपा 54, कांग्रेस 4 और निर्दलीय 1 सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है. 

Advertisement

आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर मौजूद एक कार्यकर्ता ने रुझानों और नतीजों पर कहा, "भाजपा को तड़पा-तड़पा कर हराने का अलग ही मजा है." कार्यालय पर थोड़े से कार्यकर्ताओं की मौजूदगी और अब तक जश्न शुरू नहीं होने पर इस कार्यकर्ता ने कहा, "सारी तैयारी है. डांस भी होगा और जश्न भी होगा. सभी कार्यकर्ता मतगणना स्थलों पर हैं. जैसे-जैसे नतीजों की घोषणा होती जाएगी, सभी मुख्यालय पर आ जाएंगे और 2020 की तरह जश्न मनाएंगे." पटपड़गंज क्षेत्र से आए एक कार्यकर्ता ने कहा, "पिछली बार भी पटपड़गंज में हम अंतिम राउंड में जीते थे. इस बार भी जीतेंगे. हालांकि, थोड़ी मार्जिन पर जीत से आप चिंतित है. इसका कारण है कि आम आदमी पार्टी को पार्षदों के तोड़फोड़ की आशंका है." 

Advertisement

यह भी पढ़ें-

MCD Election Results : भाजपा और आप में किसका बजेगा डंका?  BJP और AAP में कांटे की टक्कर
MCD Election Results : अरविंद केजरीवाल के वार्ड में कौन आगे? मनोज तिवारी के वार्ड का भी हाल जानें
दिल्ली नगर निगम चुनाव : किस वॉर्ड में कौन आगे, कौन पीछे, किसे मिलेगी गद्दी - देखें पूरी लिस्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD