दिल्ली : एक के बाद एक लूट की पांच घटनाओं को अंजाम देने वाले बाबा किंग को पुलिस ने दबोचा

 बाबा किंग अप्रैल 2020 में कोविड महामारी के कारण परोल पर रिहा किया गया था,जिसके बाद उसने कई वारदातों को अंजाम दिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक के बाद एक लूट की पांच घटनाओं के अंजाम देने वाले सुंदर उर्फ बाबा किंग नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है. बाबा किंग अपने गिरोह का सरगना है वो परोल पर जेल से बाहर आने के बाद अपने साथी सतीश के साथ बाइक से निकलता था और गन प्वाइंट पर लूट की वारदात को अंजाम देता था. 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी मनोज सी के मुताबिक बीती 31 जुलाई को एक शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपनी दुकान से अपनी स्कूटी पर अपनी दुकान बंद करके घर जा रहा था. जब वह जगतपुरी रेड लाइट पहुंचा, तो दो लुटेरे बिना हेलमेट के बाइक पर सवार होकर आये और उसे गन प्वाइंट पर लिटा दिया और उसके दो बैग लूट लिए जिसमें  80 हज़ार रुपये थे.

इसी तरह, शाहदरा और पूर्वी जिले के क्षेत्र में लूट की कुछ और ऐसी ही घटनाएं सामने आईं, लुटेरे जिन रास्तों से आते जाते थे उसकी सीसीटीवी फुटेज देखी गयी और 29 अगस्त को गैंग के सरगना सुंदर उर्फ बाबा किंग को लोनी से गिरफ्तार कर लिया गया

Advertisement

पूछताछ के दौरान आरोपी  बाबा किंग ने खुलासा किया कि उसने अपने सहयोगियों संजय निवासी लोनी के साथ मिलकर इस लूट को अंजाम दिया था. उसने आगे खुलासा किया कि उनके सहयोगी शमशेर निवासी कल्याणपुरी दिल्ली, जो उनके साथ जेल में थे, ने शिकायतकर्ता की दुकान पर नगदी की जानकारी दी थी. दुकानदार रोज रात को एक निश्चित समय पर स्कूटी से अपने घर जाता है. इस सूचना पर वह अपने सहयोगी संजय निवासी लोनी यूपी के साथ घटना से तीन-चार दिन पहले खिचड़ीपुर गया था. इस जानकारी की पुष्टि के बाद, उन्होंने इस लूट को अंजाम देने की योजना बनाई.

Advertisement

इस लूट के बाद उसने शाहदरा और पूर्वी दिल्ली में ऐसी ही एक के बाद एक पांच और लूट की वारदात की बाबा किंग अप्रैल 2020 में कोविड महामारी के कारण परोल पर रिहा किया गया था,जिसके बाद उसने कई वारदातों को अंजाम दिया,उसके साथियों की तलाश की जा रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article