7 महीने बाद दिल्ली में कोरोना केसों में रिकॉर्ड उछाल, 733 से ज्यादा मरीज मिले, 2 लोगों की मौत

दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 733 नए मामले सामने आए जो सात महीने से अधिक समय में सबसे अधिक है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर 19.93 प्रतिशत है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 733 नए मामले सामने आए जो सात महीने से अधिक समय में सबसे अधिक है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण दर 19.93 प्रतिशत है. स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि शहर में दो और करोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई.

राष्ट्रीय राजधानी में 26 अगस्त को संक्रमण के 620 मामले सामने आए थे. बृहस्पतिवार को 16.98 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 606 मामले दर्ज किए गए जबकि इस दौरान एक व्यक्ति की महामारी से मौत हुई थी. बुधवार को शहर ने 26.54 प्रतिशत की संक्रमण दर दर्ज की गई थी. इस दौरान 509 लोग एक ही दिन में संक्रमित पाए गए थे.

दिल्ली में कोविड मामलों की संख्या में धीरे-धीरे हो रही वृद्धि के बीच, चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि वायरस का नया XBB.1.16 वैरिएंट उछाल को बढ़ा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है और लोगों को कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना चाहिए और टीकों के बूस्टर डोज लेने चाहिए.

ये भी पढ़ें:- EXCLUSIVE: "हिंडनबर्ग केस में SC कमेटी ही सही विकल्प, JPC की मांग व्यर्थ" : NDTV से शरद पवार
Exclusive: "लोकतंत्र में संवाद बहुत जरूरी" - संसद में गतिरोध पर NCP प्रमुख शरद पवार
Exclusive : “एक इंडस्ट्रियल ग्रुप को टारगेट किया गया”- अदाणी ग्रुप पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर NCP प्रमुख शरद पवार

Featured Video Of The Day
UK Election Results 2024: क्या नफा, क्या नुकसान? Britain में सरकार बदलने से क्या पड़ेगा भारत पर असर