Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव से लाल रंग में रंगा क्रिप्टो बाजार, Bitcoin 5% तो ETH 7% तक गिरा

Cryptocurrency Prices : मंगलवार को क्रिप्टो बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसीज़ में गिरावट दर्ज हुई है. सबसे पॉपुलर कॉइन Bitcoin आज 5% से ज्यादा गिर गया. एक-दो क्रिप्टो को छोड़कर पूरा क्रिप्टो चार्ट लाल निशान में था.

Advertisement
Read Time: 18 mins
Cryptocurrency Prices : यूक्रेन संकट के बीच क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, Bitcoin लुढ़का. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Cryptocurrency Prices : यूक्रेन-रूस तनाव (Ukraine Crisis) से दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट दर्ज हो रही है. निवेशकों में हलचल है, जिससे ऑयल मार्केट और बुलियन मार्केट में तेजी दर्ज की जा रही है. इस डेवलपमेंट के असर से क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) भी बचा नहीं है. मंगलवार को क्रिप्टो बाजार में कई क्रिप्टोकरेंसीज़ में गिरावट (cryptocurrency prices slip) दर्ज हुई है. सबसे पॉपुलर कॉइन Bitcoin आज 5% से ज्यादा गिर गया. पिछले हफ्ते बिटकॉइन में अच्छी तेजी दर्ज की गई थी, लेकिन इस हफ्ते कॉइन दबाव में चल रहा है. एक-दो क्रिप्टो को छोड़कर पूरा क्रिप्टो चार्ट लाल निशान में था.

वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत 39,700 डॉलर (लगभग 29 लाख रुपये) के आसपास चल रही है. मंगलवार की दोपहर 12 बजे के आसपास इस क्रिप्टो में 5.83 फीसदी की गिरावट चल रही थी और CoinSwitch पर इसकी कीमत 29.30 लाख के आसपास चल रही थी. इंटरनेशनल एक्सचेंजेज़ पर भी बिटकॉइन में इतनी ही गिरावट दर्ज हो रही थी. Coinbase पर कॉइन की कीमत 27 लाख के आसपास चल रही थी. 

बता दें कि बिटकॉइन ने अपना पिछला रिकॉर्ड हाई 68,327 डॉलर यानी कि लगभग 51 लाख के आसपास पहुंचा था पिछले साल नवंबर, उसके बाद से ये क्रिप्टो कई महीनों से इस लेवल तक पहुंचने में संघर्ष कर रहा है. और अभी यूक्रेन-रूस के बीच तनाव ने भी बाजार के लिए मुश्किल कर दी है. 

Advertisement

अगर दूसरे कॉइन्स की बात करें तो Ethereum की कीमतों में मंगलवार दोपहर लगभग 8 फीसदी की गिरावट दर्ज हो रही थी. 7.80 फीसदी गिरकर ईथर 2 लाख रुपये की कीमत के पास आ गया है.  Tether, USD Coin को छोड़कर हर क्रिप्टो लाल निशान में दिख रहा था. Binance Coin 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज कर रहा था.

Advertisement

यहां देख सकते हैं Cryptocurrency Price Chart- 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mahua Moitra Controversy: TMC सांसद Mahua Moitra की बढ़ी मुश्किलें, NCW प्रमुख पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर Case दर्ज
Topics mentioned in this article