बेटे के प्रेम विवाह करने से नाराज गांव वालों ने पीट-पीटकर मां की हत्‍या की

बालकराम कश्यप ने आरोप लगाया कि साल भर पहले उनके बेटे सोनू ने गांव की ही एक लड़की सुमन से घर से भागकर शादी कर ली थी, तभी से सुमन का परिवार उनसे रंजिश रखता था. इसी डर से उन लोगों ने गांव छोड़ दिया था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
बालकराम की पत्‍नी चमेली की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
बरेली (उप्र):

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली जिले के बिलौआ गांव में एक व्यक्ति के प्रेम विवाह करने से नाराज गांव वालों ने उसकी 40 वर्षीय मां की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी. वहीं महिला के पति ने किसी तरह से वहां से भागकर अपनी जान बचाई. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने मामले में सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया है. फरीदपुर के क्षेत्राधिकारी एसके राय ने बताया कि मृतक महिला चमेली के पति बालकराम कश्यप की तहरीर पर पुलिस ने विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज कर सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर रविवार को ही जेल भेज दिया है और चमेली का शव पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन के सुपुर्द कर दिया गया है. 

Advertisement

बालकराम कश्यप ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि साल भर पहले उनके बेटे सोनू ने गांव की ही एक लड़की सुमन से घर से भागकर शादी कर ली थी, तभी से सुमन का परिवार उनसे रंजिश रखता था. इसी डर से उन लोगों ने गांव छोड़ दिया था. शुक्रवार को ही वह अपनी पत्नी चमेली के साथ गांव पहुंचे और शाम करीब चार बजे वह पत्नी चमेली के साथ राशन लेने जा रहे थे, तभी रास्ते में लाठी डंडा लेकर लड़की के पिता मुलायम, मुनीश, गुरुदेव, रामबाबू, रक्षपाल और शैलेंद्र ने उन पर हमला कर दिया.

मथुरा में दिनदहाड़े ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्‍या, इलाके में मची सनसनी

इस दौरान बालकराम तो जान बचाकर भाग निकले, लेकिन उनकी पत्नी चमेली की उन लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चमेली के सिर समेत पूरे शरीर पर चोटों के निशान होने की बात सामने आई है. 

Advertisement

फरीदाबाद : प्रॉपर्टी हथियाने के लिए ससुर की हत्या करने वाली महिला गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच को प्रेमी की भी तलाश

Advertisement

कश्यप ने बताया कि उनकी बहू सुमन के परिजन भी उनकी बिरादरी के हैं, लेकिन वे इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. 2020 में जब सुमन और सोनू ने घर छोड़ा था, तब सोनू जेल गया था. इसके बाद उन लोगों ने गांव छोड़ दिया और जयपुर में रहकर मजदूरी करने लगे. 11 महीने जेल में रहने के बाद सोनू जमानत पर बाहर आया तो सुमन फिर उसके साथ चली गई. उसने अदालत में सोनू के पक्ष में बयान दिए. इसके बाद दोनों जयपुर चले गए. इससे रंजिश और ज्यादा गहरी हो गई. 

Advertisement

...जिसे ढूंढ रही है UP पुलिस, वो इनामी धनंजय सिंह क्रिकेट खेल रहा है  

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tech With TG: Bio Hacking के बारे में सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है | Technical Guruji
Topics mentioned in this article