रांची में आर्केस्ट्रा की नर्तकी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो की हत्या, एक की हालत नाजुक

एसपी नौशाद आलम ने कहा कि जब मौके पर मौजूद भीड़ ने बदमाशों को खदेड़ा तो उन्होंने भागते हुए भीड़ पर भी गोलीबारी की, जिसमें राजा कुमार साहू नामक एक युवक को गोली लग गई. इसके बाद भगदड़ मच गई, जिसका फायदा उठाकर हत्यारे मौके से फरार हो गए.

Advertisement
Read Time: 16 mins
फाइल फोटो
रांची:

झारखंड की राजधानी रांची के चान्हो थाना क्षेत्र के रामदगा मंडा में आर्केस्ट्रा कार्यक्रम (Orchestra Program) में आयी नर्तकियों के कपड़े बदलने के कमरे में ताक-झांक करने का विरोध करने पर मंगलवार देर रात बदमाशों ने गोलीबारी कर दो युवकों की हत्या कर दी, जबकि इस हमले में एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

रांची ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने बताया कि पूरा विवाद बीती रात ऑर्केस्ट्रा में आयी महिला नर्तकियों के साथ छेड़खानी से शुरू हुआ. उनके अनुसार कुछ युवकों ने जब छेड़खानी का विरोध किया तो एक बदमाश ने विशाल नामक युवक को गोली मार दी और उसके पीछे खड़े राहुल नाम के एक अन्य युवक को भी गोली लगी, जिससे दोनों की मौत हो गई.

ऑर्केस्ट्रा सिंगर निकली शातिर चोर, मुंबई में क्राइम कर फ्लाइट से निकल जाती थी बेंगलुरू

एसपी ने बताया कि बदमाश नर्तकी के कपड़े बदलने के कक्ष में बार-बार ताक-झांक कर रहा था, जिसका लोगों ने विरोध किया था. उन्होंने बताया कि मंडा पूजा के समापन के मौके पर गांव में आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गयी थी.

पुलिस के अनुसार गांव वालों के मनोरंजन के लिए रामगढ़ से आर्केस्ट्रा पार्टी मंगवाई गई थी, जिसमें कई नर्तकियां शामिल थीं. यह कार्यक्रम रात के 10 बजे से सुबह के तीन बजे तक जारी रहा और इस दौरान कोई विवाद नहीं हुआ. इसी बीच जब नर्तकियां एक कक्ष में जाकर कपड़े बदलने लगीं तभी दो युवक उस कमरे में ताक-झांक करने लगे और बाद में वे उनके कक्ष में जाकर उनके साथ गंदी-गंदी हरकतें करने लगे.

ओय गोरिये.. गोली चल जाएगी' और गोली चल गई, डांसर की हालत गंभीर

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने महिला नर्तकियों के साथ छेड़खानी कर रहे युवकों को वहां से जाने को कहा, लेकिन उन्होंने सबको हथियार का भय दिखाकर शांत करवा दिया और एक बार फिर से नर्तकियों के साथ अश्लील हरकत करने लगे. यह देखकर सागर नामक युवक ने छेड़खानी कर रहे लोगों का विरोध किया और उन्हें ऐसा करने पर बुरे अंजाम की चेतावनी दी.

पुलिस के मुताबिक इतना सुनते ही महिला नर्तकियों के साथ छेड़खानी कर रहे एक युवक ने विशाल को गोली मार दी. विशाल के पीछे ही एक और युवक राहुल भी खड़ा था. गोलीबारी में उसे भी गोली लगी, जिससे मौके पर ही विशाल और राहुल दोनों की मौत हो गई.

Advertisement

यूपी के गोंडा में डांसर के साथ गैंगरेप

एसपी नौशाद आलम ने कहा कि जब मौके पर मौजूद भीड़ ने बदमाशों को खदेड़ा तो उन्होंने भागते हुए भीड़ पर भी गोलीबारी की, जिसमें राजा कुमार साहू नामक एक युवक को गोली लग गई. इसके बाद भगदड़ मच गई, जिसका फायदा उठाकर हत्यारे मौके से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने आर्केस्ट्रा पार्टी में गोली चलाई है, उनकी पहचान हो गई है, अब एक टीम का गठन कर उनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गये हैं. पुलिस इस मामले में कार्यक्रम के आयोजकों से भी पूछताछ कर रही है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Adani Group के Chairman ने दी बधाई | Team India Victory Parade