दिल्ली में प्रेम प्रसंग को लेकर युवक की चाकू से गोदकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के जाफराबाद निवासी अबू उस्मान (24) ने शेरपुर चौक, खजूरी खास, दिल्ली के पास बिहार के पूर्णिया के रहने वाले अनवारुल हक नाम के व्यक्ति की कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने बेंगलुरु से एक व्यक्ति को प्रेम प्रसंग को लेकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया. दिल्ली के जाफराबाद निवासी अबू उस्मान (24) ने शेरपुर चौक, खजूरी खास, दिल्ली के पास बिहार के पूर्णिया के रहने वाले अनवारुल हक नाम के व्यक्ति की कथित रूप से चाकू मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने अनवारुल को दुकान के पास बुलाया और 31 जुलाई, 2022 को शाम करीब 4 बजे उसकी दुकान के पास उसे मार डाला. पुलिस ने कहा, "उसी दिन खजूरी खास पुलिस स्टेशन में घटना के संबंध में एक मामला दर्ज किया गया था."

"गवाहों की गवाही, सीसीटीवी फुटेज और मामले में की गई जांच के आधार पर, आरोपी अबू उस्मान और उसके सहयोगियों अतिन, अहसान और शाहनवाज की इस जघन्य हत्या में शामिल अपराधियों के रूप में पहचान की गई थी. घटना के अगले दिन हत्या, स्थानीय पुलिस ने मामले में सह-अभियुक्त अतिन और अहसान को गिरफ्तार किया. पूछताछ पर, दोनों ने अबू उस्मान का नाम हत्या के मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता के रूप में बताया. हालांकि, घटना के बाद अबू उस्मान फरार हो गया और गिरफ्तारी से बच गया.

इसलिए, उसकी गिरफ्तारी पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था और इंस्पेक्टर प्रवीण दुग्गल को आरोपी को पकड़ने का काम सौंपा गया था. टीम ने स्थानीय जांच की और आरोपियों का पता लगाने के लिए सूत्रों को तैनात किया. पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि अबू उस्मान ने पहले 2018 के बाद एक वर्ष से अधिक समय तक बेंगलुरु में काम किया था.  स्पेशल सेल की टीम ने अबू उस्मान को तब गिरफ्तार किया, जब वह कर्नाटक के बेंगलुरु में विनायक थिएटर के पास एक कूरियर से ट्रेन का टिकट लेने आया था.

हत्या के आरोपी अबू उस्मान की गिरफ्तारी के बाद उसने खुलासा किया कि उसका एक लड़की के साथ संबंध था, जो उसके पैतृक स्थान की थी और मृतक अनवारुल की दूर की रिश्तेदार थी. मृतक अनवारुल भी उस लड़की से शादी करना चाहता था. इसके चलते आरोपी ने अनवारुल से दुश्मनी कर ली और उसे खत्म करने का फैसला किया. आरोपी ने अपने पूर्वोक्त सहयोगियों के साथ साजिश रची और 31 जुलाई 2022 को उसने मृतक को शेरपुर चौक, खजूरी, दिल्ली बुलाया और उसके बाद उसने साथियों संग अनवारुल हक की बेरहमी से हत्या कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें : विदेशियों को जालसाजी का शिकार बनाने वाले इंटरनेशनल साइबर फ्रॉड सिंडिकेट का पर्दाफाश

ये भी पढ़ें : बुजुर्ग महिला की हत्या कर लूटे थे 1 करोड़ की ज्वेलरी और 14 लाख कैश, प्रेमिका के साथ भतीजा गिरफ्तार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी
Topics mentioned in this article