हरिद्वार में मिले कंकाल की गुत्थी सुलझी, युवती की हत्या करने वाला गिरफ्तार

आरोपी पुनीत ने रवीना को मिलने बुलाया और फिर सुनसान जगह ले जाकर उसकी कथित तौर पर हत्या कर दी और शव झाडि़यों में फेंककर फरार हो गया. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
पुलिस की सख्ती के सामने पुनीत ने पूछताछ में सारी कहानी उगल दी. (प्रतीकात्‍मक)
हरिद्वार:

करीब छह दिन पहले हरिद्वार के रानीपुर क्षेत्र के टिबड़ी में मिला कंकाल उस युवती का था जिसकी कथित तौर पर उसके प्रेमी ने हत्या कर उसका शव झाड़ियों में फेंक दिया था. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने यहां बताया कि मामले में उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के धामपुर के रहने वाले आरोपी युवक पुनीत को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि 26 जुलाई को टिबड़ी में सड़क किनारे झाडि़यों में पुलिस को एक कंकाल व कुछ कपड़े मिले थे, जांच में पता चला कि यह कंकाल एक युवती का था लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पायी. इसके लिए पुलिस ने आसपास के सभी थानों में किसी युवती की गुमशुदगी के बारे में पता कराया. 

Advertisement

इसी बीच, सिडकुल पुलिस थाने में रावली महदूद गांव के निवासी रामप्रसाद ने अपनी पुत्री रवीना के लापता होने की सूचना दी. इस घटना की जब पुलिस ने टिबड़ी कंकाल मामले से जोड़कर जांच शुरू की तो कंकाल की पहचान लापता रवीना के रूप मे हुई. 

इसके बाद पुलिस की मुश्किल आसान हो गयी और वह कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए कातिल प्रेमी तक जा पहुंची. 

जांच में पता चला कि रवीना व आरोपी पुनीत के बीच कई वर्षों से प्रेम सम्बन्ध थे किन्तु अलग-अलग जाति के होने के कारण दोनों के परिजन उनकी शादी के खिलाफ थे. इस दौरान पुनीत ने इस साल फरवरी में किसी अन्य युवती से शादी कर ली जबकि रवीना की भी दूसरी जगह सगाई हो गयी. 

Advertisement

शादी के बाद भी आरोपी, युवती को कहीं और शादी करने से मना करते हुए अपने साथ प्रेम संबंध बनाये रखने के लिए दबाव बना रहा था जिससे तंग आकर रवीना ने अपने  मोबाइल कर सिम बदल ली. इससे पुनीत नाराज हो गया और उसने किसी बहाने से रवीना को मिलने बुलाया और फिर सुनसान जगह ले जाकर उसकी कथित तौर पर हत्या कर दी और शव झाडि़यों में फेंककर फरार हो गया. 

Advertisement

पुनीत सिडकुल की एक कंपनी में बतौर सुपरवाईजर काम कर रहा था. पुलिस की सख्ती के सामने पुनीत ने पूछताछ में सारी कहानी उगल दी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :-

* पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, NIA ही करेगी रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच
* हिज्बुल मुजाहिदीन की साजिश के मामले में NIA ने फरार आतंकी के घर पर छापेमारी की
* नेवी की जासूसी केस में NIA ने दाखिल की चार्जशीट, एक संदिग्ध पाकिस्तान का नागरिक

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
इलाहाबाद हाइकोर्ट की धर्मांतरण पर बड़ी टिप्पणी, कहा- सभाओं में धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक हो जाएंगे अल्पसंख्यक