व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, परिवार ने गौरक्षकों पर लगाया आरोप: पुलिस

पुलिस के अनुसार दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए और शौकीन और नफीस भी घायल हो गए. अब्दुल करीम की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की, जो दुर्घटना में शामिल एक अन्य वाहन टेम्पो का चालक था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
गुरुग्राम:

नूह जिले में 22 वर्षीय एक युवक के परिवार ने गोरक्षकों पर उसे गाय तस्कर बताकर पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगाया है. लेकिन पुलिस का कहना है कि उसकी सड़क दुर्घटना में मौत हुई है. पुलिस ने कहा कि वारिस की मौत के बाद लापरवाही से गाड़ी चलाने और लापरवाही से मौत से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह घटना शनिवार सुबह 5 बजे तौरु-भिवाड़ी मार्ग पर खोरी कलां गांव के पास हुई. वारिस और दो अन्य शौकीन और नफीस सैंट्रो कार से जा रहे थे, जो कि एक टेम्पो में जा घुसी. पुलिस ने बताया कि वाहन में एक गाय भी मिली.

पुलिस के अनुसार दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इस हादसे में  शौकीन और नफीस घायल हुए हैं. अब्दुल करीम की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो दुर्घटना में शामिल एक अन्य वाहन टेम्पो का चालक था.

उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद तीनों लोगों के खिलाफ शनिवार को तौरु सदर पुलिस थाने में धारा 11 (पशु अधिनियम की क्रूरता की रोकथाम) और हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसंवर्धन अधिनियम 2014 की धारा 13 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

मौसम ने फिर ली करवट, उत्तर भारत में बारिश से बढ़ी ठिठुरन; इन जगहों पर हुई बर्फबारी..

नूह के एसपी वरुण सिंगला ने कहा, "हमें एक आरोपी नफीस का पिछला आपराधिक रिकॉर्ड मिला है और उसके खिलाफ पहले से ही गोहत्या की प्राथमिकी दर्ज है. परिवार के सदस्यों का आरोप है कि घटनास्थल पर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वारिस की पिटाई की, जिससे बाद में उसकी मौत हो गई.

Advertisement

पुलिस ने कहा कि पीड़िता के बड़े भाई इमरान ने रविवार को दर्ज कराई अपनी शिकायत में कहा कि वारिस कार मैकेनिक था और पशु तस्करी में उसकी कोई संलिप्तता नहीं थी.

Advertisement

इमरान ने पुलिस को बताया कि वारिस शनिवार रात अपने दो साथियों की सेकेंड हैंड कार की जांच के लिए भिवाड़ी गया था और घटना के समय वापस लौट रहा था.

Advertisement

परिवार के अन्य सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि 'गौ रक्षकों' ने एक वीडियो भी जारी किया था जिसमें उन्हें वैन में सवार तीन लोगों को प्रताड़ित करते हुए दिखाया गया था. पुलिस ने कहा कि वह परिवार के दावों की जांच कर रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Iran Vs Israel: Middle East में जारी तनाव के बीच Taliban की लगी लॉटरी! धड़ल्ले से नोट छाप रहा Afghanistan
Topics mentioned in this article