पत्नी का गला घोंटा, लाश के टुकड़े कर सेप्टिक टैंक में फेंका, दूसरी बीवी को दी धमकी और खुल गया 15 साल पुराना राज़

घटना का पर्दाफाश तब हुआ, जब अंबालापुला पुलिस को हाल ही में इस मामले के बारे में एक गुमनाम चिट्ठी मिली. लेटर में कला की हत्या का जिक्र किया गया था. लेटर लिखने वाले ने दावा किया कि कला को उसके पति और रिश्तेदारों ने गला घोंटकर मार डाला.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
अलप्पुझा:

एक महिला अपने प्रेमी से घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करती है. पति-पत्नी कुछ महीने खुशहाल जिंदगी जीते हैं. एक दिन दोनों के बीच लड़ाई होती है. झगड़ा इतना बढ़ता है कि पति अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर देता है. फिर लाश के टुकड़े-टुकड़े कर उसे अपने ही घर के सेप्टिक टैंक में फेंक देता है. गांव में ये बात फैला देता है कि उसकी बीवी उसे छोड़कर किसी दूसरे आदमी के साथ भाग गई. कुछ महीने बाद वह दूसरी शादी करता है और एक दिन नशे में अपनी दूसरी पत्नी को भी मार डालने की धमकी देता है. इसी धमकी से पुराने हत्याकांड का राज़ खुलता है. केरल पुलिस ने बुधवार को 15 साल पुराने मर्डर केस का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी को इजरायल से भारत बुलाने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है.

क्या है पूरा मामला? 
ये मामला केरल के अलप्पुझा का है. मन्नार गांव के रहने वाले अनिल कुमार ने अपनी प्रेमिका कला से शादी की थी. शादी के बाद कला 2009 में लापता हो गईं. चूंकि कला ने अपनी मर्जी से शादी की थी. इसलिए उसके गायब होने पर परिवार ने भी खोजबीन नहीं की. इसके बाद, अनिल कुमार ने दूसरी महिला से शादी कर ली और वह इजरायल काम करने के लिए चला गया. 

6 साल पहले हुआ था डबल मर्डर, 3 पीढ़ियों के 11 सदस्यों को मिली उम्रकैद, दोषियों में दादा से पोता तक शामिल

Advertisement

गुमनाम लेटर से हुआ मर्डर का खुलासा
घटना का पर्दाफाश तब हुआ, जब अंबालापुला पुलिस को हाल ही में इस मामले के बारे में एक गुमनाम चिट्ठी मिली. लेटर में कला की हत्या का जिक्र किया गया था. लेटर लिखने वाले ने दावा किया कि कला को उसके पति और रिश्तेदारों ने गला घोंटकर मार डाला. उसकी लाश काटकर अनिल कुमार के घर के सेप्टिक टैंक में फेंक दी गई.

Advertisement

पुलिस ने ऐसे किया हत्या का खुलासा
लेटर पढ़ते ही पुलिसवाले इस मामले की जांच पड़ताल में लग गए. केस की फाइल दोबारा से खंगाली गई. पुलिस को पता चला कि कला के लापता होने के पीछे की वजह और कोई नहीं बल्कि खुद उसका पति था. कला के पति ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर कला की हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद लाश को टुकड़ों में काटकर खुद के ही घर के सेप्टिक टैंक में फेंक दिया था.

Advertisement

लव मैरिज से नाराज 17 साल के नाबालिग ने ससुराल जाकर दीदी को मारा डाला, दिल दहला रहा हरियाणा का यह मर्डर

Advertisement

FSL की टीम को टैंक से मिले सबूत
पुलिस ने FSL की टीम से भी सेप्टिक टैंक की जांच कराई. टीम ने सेप्टिक टैंक से सड़ी-गली हड्डियां बरामद की.
इसके बाद कला के पति के खिलाफ सबूत मिल गया. ये भी साफ हो गया कि कला किसी के साथ भागी नहीं बल्कि उसका कत्ल हुआ था. इस मामले में कला के पति के साथ 3 रिश्तेदार भी शामिल थे. पुलिस ने इन तीनों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

झगड़े की वजह से हुई हत्या
पुलिस की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने कला की हत्या को लेकर कई खुलासे किए हैं. आरोपियों ने बताया कि कला और अनिल की शादी साल 2007 में हुई थी. इनके परिवार वाले इस बात से नाखुश थे, क्योंकि दोनों ही अलग-अलग जातियों से थे. अनिल राजमिस्त्री का काम करता था. शादी के कुछ महीनों बाद वह काम के सिलसिले में अफ्रीका चला गया. कला ससुराल वालों के साथ रह रही थी. उसके और ससुरालवालों के बीच हर रोज झगड़े होने लगे. अनिल के लौटने पर उसकी भी अपनी पत्नी से लड़ाइयां होने लगी.

Delhi Burger King Murder Video: खिड़की से कूदा फिर भी न छोड़ा... देखें दिल्ली के बर्गर किंग रेस्तरां में मर्डर का वीडियो

अवैध संबंध का था शक
आरोपियों ने बताया कि अनिल कुमार को कला पर शक हुआ कि उसका किसी और से चक्कर चल रहा है. इसी शक और हर रोज हो रहे झगड़ों से तंग आकर एक दिन उसने कला की गला घोंटकर हत्या कर दी. कला और अनिल का एक बेटा भी, जो अभी 16 साल का हो चुका है.

हत्या के बाद लाश के किए टुकड़े
आरोपियों के मुताबिक, अनिल ने अपनी पत्नी की लाश के टुकड़े-टुकड़े किए. उन्हें अपने घर के सेप्टी टैंक में फेंक दिया. परिवार वालों ने गांव में ये अफवाह फैला दी कि कला अपने प्रेमी के साथ भाग गई है.

10 साल की उम्र में बनी कातिल, 11 साल में बन गई सीरियल किलर, रोंगटे खड़े कर देगी खूंखार बच्ची की किलर स्टोरी

दूसरी शादी कर भागा इजरायल
रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बीवी की हत्या के कुछ दिनों बाद ही अनिल ने दूसरी शादी कर ली. वो फिलहाल इजरायल में नौकरी कर रहा है. 

दूसरी पत्नी को दी मार डालने की धमकी
अनिल ने अनजाने में अपनी दूसरी पत्नी के साथ बहस के दौरान उसे जान से मारने की धमकी दे दी थी. उसने कह दिया था कि उसकी भी हत्या उसी तरह करेगा, जैसे अपनी पहली पत्नी को मारा था. कहा जा रहा है कि दूसरी पत्नी ने ही पुलिस को गुमनाम लेटर लिखा था. जिसके बाद पुलिस एक्टिव हुई. पुलिस ने अनिल को इजरायल से वापस लाने के लिए भी कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है. 

मर्डर अब '302' नहीं, '103'... IPC खत्म, आज से लागू हो गए कानून, हर एक बात जानिए

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर Victim के Husband ने बताया हादसे का मंजर
Topics mentioned in this article