दिल्ली में अंतरराज्यीय अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़, 20 पिस्तौल बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया, दो आरोपी गिरफ्तार

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 20 पिस्टल बरामद की गई हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन के मुताबिक 12 मार्च को एक विशेष सूचना के बाद जाल बिछाकर इंद्रप्रस्थ पार्क, एमजी मार्ग से सिंडिकेट के एक सदस्य 32 साल के साजिद अहमद को पकड़ा गया. 

उन्होंने बताया कि साजिद यूपी के खतौली का रहने वाला है और वह मध्य प्रदेश के सेंधवा से अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप अपने अन्य सहयोगियों को देने के लिए दिल्ली आया था. आरोपी साजिद अहमद के बैग से कुल 10 अवैध पिस्टल बरामद हुईं. साजिद के खुलासे के आधार पर 13 मार्च को एक और छापेमारी की गई और उसके एक सहयोगी 42 साल के राजेंद्र कुमार को आईएसबीटी सराय काले खां के पास से गिरफ्तार किया गया. राजेन्द्र प्रयागराज का रहने वाला है. आरोपी राजेंद्र के कब्जे से कुल 10 पिस्टल बरामद हुईं.

आरोपी साजिद अहमद यूपी के मुजफ्फर नगर का रहने वाला है और उसने केवल तीसरी कक्षा तक पढ़ाई की है. आसानी से पैसा कमाने के लिए वह राजेंद्र कुमार और अन्य के साथ अवैध हथियार की सप्लाई के धंधे में शामिल था. आरोपी राजेंद्र कुमार पिछले 4-5 वर्षों से अवैध हथियार सप्लायरों के इस सिंडिकेट के सक्रिय सदस्यों में से एक है. यह लोग सेंधवा से हथियार खरीदकर दिल्ली और हरियाणा में अपराधियों को सप्लाई करते थे. ये लोग एमपी से एक पिस्टल 12000 से 15000 रुपये में खरीदते और आगे उसे  25 से 30 हज़ार में बेचते थे.

अभियुक्त राजेंद्र कुमार को पहली बार साल 2015 में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम मामले में गिरफ्तार किया गया था. जेल में वह अवैध हथियारों के सप्लायरों के संपर्क में आया और अवैध हथियारों की सप्लाई शुरू कर दी. वह उत्तर प्रदेश के अलग अलग थानों में दर्ज हत्या, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम, धोखाधड़ी, जालसाजी आदि के 6 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है.

Featured Video Of The Day
Manu Bhaker NDTV Yuva Conclave: Star Shooter Manu Bhaker ने किया NDTV Yuva conclave में खुलासा