क्या कोई और भी था निशाने पर... ग्रेटर कैलाश हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर कैलाश हत्याकांड को लेकर कई बड़े खुलासे किए है. सूत्रों के अनुसार पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि नादिर शाह की हत्या के लिए शूटर्स को आजमगढ़ से बुलाया गया था. इस हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का भी हाथ बताया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

नई दिल्ली:

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में एक जिम मालिक की हत्या मामले में पुलिस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे कई चौकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में अभी तक पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही अभी भी कई आरोपी फरार हैं, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी चल रही है. इन सब के बीच पुलिस ने इस मामले में एक बड़ा खुलास किया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार इस हत्याकांड में शामिल हाशिम बाबा गिरोह के शूटर्स ने घटना को अंजाम देने से पहले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के सूर्या होटल की रेकी भी की थी. आरोपियों ने ऐसा क्यों किया था ये अभी साफ नहीं है. पुलिस फिलहाल इस रेकी के पीछे के कारणों का पता लगाने में जुटी है. 

सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच के दौरान ये भी देख रही है कि सूर्या होटल में जाने के पीछे कहीं किसी और को भी तो निशाना बनाना नहीं था. पुलिस को अभी इस मामले में हाशिम बाबा के गिरोह के 2 शूटर्स राजी और मधुकर की भी तलाश है. 

लॉरेंस बिश्नोई ने मांगी थी फिरौती

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में बीते दिनों जिम मालिक की सरेआम की गई हत्या के पीछे अब लॉरेंश बिश्वनोई गिरोह का हाथ माना जा रहा है.इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले NDTV को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार नादिर शाह और कुणाल छाबड़ा का बिजनेस पार्टनर थे. कुणाल छाबड़ा से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी.नादिर शाह ने पुलिस में अपनी पहुंच का रुतबा दिखाते हुए कुणाल से कहा था कि लॉरेंस की गैंग को कई पैसा नहीं देना है. नादिर शाह ने कुणाल को पैसे देने से रोका है इसकी जानकारी बाद में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को मिल गई थी. 

Advertisement

रवि गंगवाल और रोहित चौधरी से दोस्ती भी बनी हत्या की वजह

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नादिर शाह की हत्या की एक और वजह भी बताई जा रही है.कहा जा रहा है कि नादिर शाह दक्षिणी दिल्ली के गैंगस्टर रवि गंगवाल और रोहित चौधरी के भी करीब था.रवि गंगवाल और रोहित चौधरी से उत्तर पूर्वी दिल्ली के गैंगस्टर हाशिम बाबा की दुश्मनी थी. बताया जाता है कि इस हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई ने रोहित गोदारा के जरिए हाशिम बाबा का इस्तेमाल किया है. लॉरेंस ने इस हत्या में गैंगस्टर रणदीप को भी शामिल किया है. रणदीप इन दिनों अमेरिका में है. 

Advertisement

नादिर की हत्या के लिए आजमगढ़ से भेजे गए थे शूटर्स

एनडीटीवी को मिली जानकारी के अनुसार नादिर शाह को मारने के लिए शूटर रणदीप ने भी भेजे थे.रणदीप मूलरूप से आजमगढ़ का रहने वाला है.इस हत्या में जिन शूटर्स को दिल्ली भेजा गया था वो भी आजमगढ़ के ही रहने वाले थे.अभी तक पुलिस ने इस मामले में जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें से तीन आरोपी आजमगढ़ के ही रहने वाले हैं. जबकि चौथा आरोपी नवीन बालियान सोनीपत है.उधर, हाशिम बाबा ने इस साजिश में समीर बाबा को भी शामिल किया था. 
 

Advertisement