नोएडा : डेटिंग ऐप के सहारे लोगों को लूटने और ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

डेटिंग ऐप ग्राइंडर, का इस्तेमाल कर लोगों लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. ये गिरोह अश्लील वीडियो बना कर लोगों को ब्लैकमेल भी करता था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पुलिस ने तीन आरोपियों को चारमूर्ति गोल चक्कर के समीप से गिरफ्तार किया गया है.
नोएडा:

नोएडा एनसीआर में गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर लोगों के बीच मेल-जोल बढ़ाने के लिए बनाए गये डेटिंग ऐप ग्राइंडर, का इस्तेमाल कर लोगों लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. ये गिरोह अश्लील वीडियो बना कर लोगों को ब्लैकमेल भी करता था. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कोतवाली बिसरख पुलिस ने इसी गैंग में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक फरार हो गया. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने पकडे गये आरोपियों के कब्जे से ठगी की रकम में से 16500 रुपये व अश्लील वीडियो बनाने में इस्तेमाल मोबाइल बरामद किया गया है.  

पुलिस की गिरफ्त में विक्की चन्दिला, अमित राजपूत और भोला गैंग के सदस्य है. जिन्होंने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सोसायटी में रहने वाले इंजीनियर को ग्राइंडर डेटिंग ऐप से अपने घर पर बुलाया और उसकी अश्लील वीडियो बना ली. तभी वहां पर अमित राजपूत, विशाल और भोला फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर मौके पर पहुंच गए. जेल भेजने व अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर इंजीनियर से 2 लाख 80 हजार रुपये निकाल रुपये की वसूली कर ली. पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी भी की. नोएडा सेंट्रल ज़ोन के एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि समाज में लोक लज्जा के डर से इंजीनियर ने 14 दिन तक शिकायत नहीं की. फिर हिम्मत करके उसने मामले की शिकायत बिसरख कोतवाली पुलिस से की. 

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपियों को चारमूर्ति गोल चक्कर के समीप से गिरफ्तार किया गया है. इस गैंग का मास्टरमाइंड विक्की चन्दिला घटना का मास्टरमाइंड है,  उसी ने डेटिंग ऐप पर आईडी बनाई है और इंजीनियर को अपने घर पर बुलाया.  इस मामले में पकडे गये आरोपियों ने बताया कि इंजीनियर के खाते निकाले गए 2 लाख 80 हजार रुपये आपस में बांटकर खर्च कर दिए है और महंगी महंगी शापिंग कर ली और बचे हुए रुपये इनके एक साथी विशाल के पास हैं. जो फरार है और पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है. पुलिस ने तीनों आरोपियों  को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें : गाजियाबाद : हिंडन रोड पर राइफल लहराने और गोली चलाने के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार

Advertisement

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में इमाम समेत दो लोगों पर चाकू से हमला, तीन नाबालिग हिरासत में: पुलिस

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team