बिस्किट के पैकेट में 22 लाख की करेंसी छिपाकर ले जा रहा था विदेशी शख्स, मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

मुंबई एयरपोर्ट पर जिस विदेशी नागरिक से ये करेंसी बरामद की गई वो दुबई जा रहा था. उसने इस करेंसी को बिस्किट के पैकेट में छुपा कर रखा था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
करेंसी को बिस्किट के पैकेट में छुपा कर रखा था
मुंबई:

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने एक विदेशी नागरिक से 22 लाख रुपए की विदेशी करेंसी बरामद की. जिस विदेशी नागरिक से ये करेंसी बरामद की गई वो मुंबई से दुबई जा रहा था. उसने इस करेंसी को बिस्किट के पैकेट में छुपा कर रखा था. वहीं एक और ऑपरेशन में कस्टम ने दो विदेशी नागरिकों को सोना तस्करी के आरोप में पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक एक खास बैल्ट में छिपाकर 5 करोड़ के सोने की तस्करी की जा रही थी.

Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने एक दिन में अलग-अलग मामलों में 7.87 करोड़ रुपये मूल्‍य का करीब 15 किलो सोना और 22 लाख रुपये मूल्‍य की विदेशी करंसी जब्‍त किया है. इन मामलों में सात यात्रियों को अरेस्‍ट किया गया है. खुफिया जानकारी के आधार पर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) के अधिकारियों ने दुबई से मुंबई पहुंचे एक भारतीय नागरिक के पास  5.20 करोड़ रुपये की कीमत का 9.895 किलोग्राम सोना जब्‍त किया.

Advertisement

इस सोने को विशेष रूप से डिजाइन किए गए नौ जेबों वाले चेस्‍ट बेल्‍ट में रखा गया था. यात्री ने खुलासा किया है कि दुबई में यह सेना उसे दो सूडानी यात्रियों ने सौंपा था. सूडानी यात्रियों को भी रोककर अरेस्‍ट कर लिया गया है. तीनों यात्रियों को अरेस्‍ट करके 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है. ऐसे ही एक अन्‍य मामले में मिली जानकारी के आधार पर एक भारतीय नागरिक के पास से 99.75 लाख रुपये कीमत का  1.875 किग्रा सोना, पाउडर के रूप में बरामद किया गया है. यह यात्री इंडिगो की फ्लाइट से चेन्‍नई से मुंबई आया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : कांग्रेस को साफ-सुथरी छवि की जरूरत : मल्लिकार्जुन खड़गे पर बोले मनीष तिवारी

गोल्‍ड डस्‍ट को उसने अंडर गारमेंट्स में छुपा रखा था. यात्री को अरेस्‍ट कर लिया गया है. ऐसे ही मामले में दो भारतीय यात्रियों के पास से 1068  और 1185 ग्राम सोना जो कि पाउडर के फार्म में था, बरामद किया गया है. इसकी कीमत 56,81,760 और 58,78,600 रुपये आंकी गई है. ये भारतीय यात्री जेद्दा से सउदिया SV 772 फ्लाइट से आए थे. इन्‍होंने गोल्‍ड डस्‍ट के पैकेट्स को अंडरगारमेंट्स में छुपा रखा था. 

Advertisement

VIDEO: गुरुग्राम में नमाज को लेकर फिर बवाल, शरारती तत्‍वों ने नमाजियों पर किया हमला | पढ़ें

Advertisement
Featured Video Of The Day
भोपाल कलेक्टर ने बताया स्कूलों की मनमानी पर कैसे लगाएंगे लगाम