ED की जब्त की हुई जमीन पर माफियाओं ने फिर किया कब्जा, अब बिहार पुलिस से गुहार लगा रही एजेंसी

पुलिस के अनुसार टॉपर घोटाले के आरोपी अमित कुमार उर्फ़ बच्चा राय, ED द्वारा जब्त की गई जमीन पर भवन का निर्माण कार्य कर रहा था.

Advertisement
Read Time: 10 mins
वैशाली:

बिहार में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ही जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है. ऐसे में अब ED ने दबंगों के कब्जे से जमीन को छुड़ाने के लिए बिहार पुलिस से मदद मांगी है. ED ने बिहार टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा राय के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज कराई है. दरअसल टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा राय सहित कई लोगों पर ED ने शिकंजा कसा था और इन माफियाओं की जमीन, बिल्डिंग और संपत्ति को जब्त कर लिया गया था. साल 2016 में बिहार के शिक्षा महकमे में चल रही माफियागिरी का खुलासा हुआ था. शिक्षा माफिया पैसों के दम पर बिहार बोर्ड को टॉपर बनाने की फैक्टरी की तरह चला रहे थे. 

वैशाली जिले में स्थित विशुन राय कॉलेज के प्रिंसिपल बच्चा राय का नाम सबसे बड़े माफिया के तौर पर सामने आया था. FIR के बाद बच्चा राय की गिरफ्तारी भी हुई थी और ED ने बच्चा राय के कॉलेज सहित कई संपत्तियों को जब्त कर लिया था. लेकिन इन शिक्षा माफियाओं ने ED की जब्त की गई जमीन पर वापस कब्जा कर लिया है.

ED के असिस्टेंट डायरेक्टर राजिव रंजन ने भगवानपुर थाने में बच्चा राय के द्वारा जमीन पर दोबारा कब्जा किए जाने की FIR दर्ज कराई है. SDPO हाजीपुर, ओम प्रकाश ने बताया कि भगवानपुर में एक FIR हुई है. जिसमें ED ने बताया है कि टॉपर घोटाले के आरोपी अमित कुमार उर्फ़ बच्चा राय ED द्वारा जब्त की गई जमीन पर भवन का निर्माण कार्य कर रहा है. केस दर्ज होने के बाद हम लोगों ने उस निर्माण पर रोक लगा दिया है. आरोपी बच्चा राय के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में CM के चुनाव के लिए BJP ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में किसकी सरकार? क्या LG Manoj Sinha लेंगे फैसला!
Topics mentioned in this article