एक फिल्म से प्रेरित होकर महिलाओं को ठगने वाले को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किया गया शातिर ठग अंकित चौधरी फिल्म 'लेडी वर्सेस रिकी बहल' से प्रेरित था, देहरादून से दिल्ली आई महिला को ठगी का शिकार बनाया था

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो 'लेडी वर्सेस रिकी बहल' फिल्म से प्रेरित था और महिलाओं से ठगी कर रहा था. उसने देहरादून से बस से दिल्ली आई एक महिला को ठगा था. उसने उसके जेवरात और 23 हजार रुपये हड़प लिए थे.  

दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक 9 जनवरी को मयूर विहार की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि 8 जनवरी को वो देहरादून से दिल्ली के लिए बस में चढ़ी और उसके बगल में एक आदमी बैठा था जिसने उसे कुछ खाने की चीजें दीं. उस शख्स ने दिल्ली कैंट इलाके में नौकरी दिलाने के बहाने उसे धोखा दिया. उसने उसके गहने ले लिए और 23,000 रुपए ले लिए. उस शख्स ने खाने में कुछ मिला दिया था जिसके चलते वह होश में नहीं थी और वो शख्स जो कहता गया, वह करती गई.

पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आरोपी 30 साल के अंकित चौधरी को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से गिरफ्तार कर लिया.पूछताछ के दौरान अंकित ने बताया कि वह बसों या ट्रेन में यात्रा के दौरान सह-यात्रियों से दोस्ती करता था और मुख्य रूप से महिलाओं को निशाना बनाता था. उसने किसी न किसी बहाने नौकरी या शादी का ऑफर देकर उन्हें धोखा दिया. शिकायतकर्ता को दिया गया एक पर्चा उसके कब्जे से बरामद हुआ है, जिसमें 4 अल्प्राक्स टैबलेट हैं. बाद में उसकी निशानदेही पर, शिकायतकर्ता के गहने बरामद किए गए.

आरोपी अंकित चौधरी सहारनपुर का रहने वाला है और 10वीं फेल है. वह ट्रक पर कंडक्टर का काम करता था. उसे मार्च, 2023 में इसी तरह के अपराध में बरेली में गिरफ्तार किया गया था. वह जुलाई 2023 में जमानत पर बाहर आया और फिर से धोखाधड़ी करने लगा. वह फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल से प्रेरित था उसने खुलासा किया कि वह अब तक 8-10 महिलाओं को ठग चुका है.

Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article