दिल्ली कोचिंग हादसा : अभिषेक गुप्ता और देशराज सिंह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

पुलिस ने दोनों प्रमुख आरोपियों सहित बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर में पानी भरने से छात्रों की हुई मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने राव आईएएस कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर अभिषेक गुप्ता और देशराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर हादसे के दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद राजेंद्र नगर थाने से कोर्ट ले गई, जहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.

दरअसल, दिल्ली में शनिवार की शाम को हुई बारिश से ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था. पानी में डूबने से यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत हो गई थी. राजेंद्र नगर थाने में इस मामले में केस दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही.

इस घटना को लेकर भाजपा और कांग्रेस नेताओं की ओर से तीखी प्रतिक्रिया दी गई है. भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तीन छात्रों की मौत के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "जो दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुआ, वह इंसानों द्वारा निर्मित आपदा थी. यह हादसा नहीं हत्या थी. जिन तीन बच्चों की जान गई है, वे देश के भविष्य थे. आज सामने आ चुका है, इस हादसे में आम आदमी पार्टी (आप) की ना केवल आपराधिक लापरवाही थी, इसमें भ्रष्टाचार भी था."

दूसरी तरफ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि इस हादसे से वह दुखी और दिल्ली सरकार के लापरवाह रवैये से भयभीत हैं. शर्म की बात है कि दिल्ली सरकार और नगर निगम की लापरवाही ने अब तक तीन छात्रों की जान ले ली है. छात्र सड़कों पर इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. जलभराव के कारण किसी छात्र की मौत का यह पहला मामला नहीं है. इनकी लापरवाही न जाने और कितने छात्रों की जान लेगी.

यह भी पढ़ें-

बेसमेंट में क्लास चलाने को लेकर एक महीने पहले ही की गई थी शिकायत, रिमाइंडर भी कराया, लेकिन...

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article