जबरन वसूली के आरोप में डांस टीचर गिरफ्तार, क्रॉस मार्क लगाकर फैमिली को भेज रहा था बच्चों की फोटो

इस मामले का आरोपी बच्चों की फोटो में क्रॉस मार्क लगाकर उनके घरवालों को भेज रहा था और पैसे की डिमांड कर रहा था.

विज्ञापन
Read Time: 20 mins
इस मामले का आरोपी पीड़ित परिवार को अच्छी तरह से जानता है.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने जबरन वसूली के आरोप में एक डांस टीचर समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी जिन बच्चों को पिछले 10 साल से डांस सिखा रहा है , उन्हीं बच्चों की फोटो में क्रॉस मार्क लगाकर उनके घरवालों को भेज रहा था और पैसे की डिमांड कर रहा था. मामले के तथ्य यह है कि बीते 20 दिसंबर की दोपहर में दयानंद विहार में रहने वाले शिकायतकर्ता को 'व्हाट्सएप' पर एक मैसेज आया, जिसमें कॉल के साथ मैसेज में अपने बेटे और बेटी की तस्वीर आई और उस पर क्रॉस का निशान लगा था.

इसके बाद किसी अज्ञात शख्स ने पीड़ित को व्हाट्सएप पर कॉल किया और उसे खुद को गैंगस्टर बताते हुए उसके परिवार से जुड़ी कई जानकारियां दीं. इस मामले के शिकायतकर्ता ने डर के मारे फोन काट दिया और मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया. फिर 10 मिनट के बाद, कॉलर ने शिकायतकर्ता की पत्नी को वही क्रॉस की हुई फोटो इस मैसेज के साथ भेजी, "फोन उठाओ मेरा अभी, तुझे कॉल कर रहा हूं, हिम्मत है तो उठा मेरा फोन, तेरे दोनों बच्चे 24 घंटे में मार दूंगा,घर में घुसकर बच्चों को ले जाऊंगा" इस पर शिकायतकर्ता की पत्नी ने भी नंबर ब्लॉक कर दिया और शिकायतकर्ता को मिले मेसेज के बारे में बताया.

इस मामले का शिकायतकर्ता अपने दोस्त के साथ बैठा था और उसने  आरोपी को फोन करने के लिए अपने दोस्त के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया. आरोपी ने कॉल अटेंड नहीं की लेकिन शिकायतकर्ता के मोबाइल फोन पर वापस कॉल किया. आरोपी ने प्रत्येक बच्चे के लिए 15 लाख रुपए की मांग की और शिकायतकर्ता के सुबह 11 बजे से पहले बच्चों को जान से मारने की धमकी दी ,पुलिस ने  दिल्ली , गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और यमुना पार के इलाकों में लगातार पूछताछ और छापेमारी की और काफी मशक्कत के बाद टीम ने न्यू अशोक नगर और दादरी (यूपी) से 28 साल के विष्णु मिश्रा और 27 साल के दुर्गा दत्त सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

विष्णु मिश्रा इस जबरन वसूली का मुख्य साजिशकर्ता है. इस मामले का आरोपी पीड़ित परिवार को अच्छी तरह से जानता है क्योंकि वह पिछले 10 सालों से पीड़ित परिवार ये यहां डांस टीचर है. जांच में पता चला कि पूर्वी दिल्ली की पॉश कॉलोनियों के कई रईस परिवार उसके क्लाइंट हैं और वह उन्हें डांस क्लासेस देता है. शादी और दूसरे पारिवारिक कार्यक्रमों में उसकी बहुत मांग होती है जबकि दुर्गा दत्त वो  कॉलर है जिसने पीड़ित परिवार को रंगदारी के लिए फोन किया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : 12 साल का बच्चा निकला डबल मर्डर और लूट का मास्टरमाइंड

ये भी पढ़ें : MP : शादी से मना किया तो प्रेमी ने लात-घूंसों से पीटा, सड़क किनारे घंटों पड़ी रही प्रेमिका; VIDEO वायरल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार