बाबा सिद्दीकी मर्डर : यूट्यूब से सीखी फायरिंग, जंगल में झरने के पास जाकर करते थे प्रैक्टिस

महाराष्ट्र के एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या करने से पहले शूटर मुंबई से सटे रायगढ़ जिले में कर्जत खोपोली रोड पर जंगल में एक झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास करते रहे थे

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में गिरफ्तार तीन शूटरों धर्मराज, गुरमेल शिवकुमार गौतम ने यूट्यूब  के माध्यम से सीखा था कि गोली कैसी चलाई जाती है. क्राइम ब्रांच की पूछताछ में सामने आया है कि शूटर गोली चलाने की प्रैक्टिस रायगढ़ जिले में कर्जत खोपोली रोड पर स्थित एक जंगल में एक झरने के पास करते रहे थे.  

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 12 अक्टूबर की हत्या की जांच कर रही शहर पुलिस की अपराध शाखा ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार हमलावर धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह और फरार चल रहे शिवकुमार गौतम ने सितंबर में मुंबई के बाहरी इलाके कर्जत तहसील के अंतर्गत पलासधारी में एक झरने के पास गोलीबारी का अभ्यास किया था.

उन्होंने बताया कि निशानेबाजों ने झरने के पास सुनसान जगह देखकर गोलीबारी का अभ्यास किया.

शूटर गोली चलाने के अभ्यास के लिए कुर्ला स्टेशन से ट्रेन पकड़कर लौजी रेलवे स्टेशन जाते थे. वे वहां से ऑटो पकड़कर  8 किलोमीटर दूर पलासधारी गांव जाते थे. जब आखिरी बार इन शूटरों ने गोली चलाने का अभ्यास किया था तब उन्होंने जंगल मे किसी पेड़ पर 5 से 10 राउंड फायर किए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नितिन सप्रे और राम कनौजिया के नेतृत्व में ठाणे स्थित पांच सदस्यीय सुपारी गिरोह को शुरू में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी की हत्या का जिम्मा सौंपा गया था. हत्या में प्रयुक्त पिस्तौल कनौजिया और एक अन्य आरोपी भगवत सिंह ओम सिंह राजस्थान से लाए थे.

उन्होंने बताया कि अपराध को अंजाम देने के लिए 50 लाख रुपये की मांग पर असहमति और दिवंगत राजनेता के प्रभाव को देखते हुए यह गिरोह अनुबंध से पीछे हट गया, लेकिन हमले को अंजाम देने के लिए साजोसामान और अन्य सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया.

Featured Video Of The Day
BRICS summit 2024: ये नंबर 1 यारी है!... भारत-रूस की दोस्ती का यादगार पल... | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article