"मेरे सामने उसे गोली मारी गई", बेटे की मौत पर बोले आईएएस अधिकारी पोपली

कार्तिक पोपली को पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया था. पोपली के पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि पुलिस की टीम मामले की जांच के लिए आरोपी के घर आई थी. इसी दौरान ये घटना हुई.

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में एक आईएएस अधिकारी के बेटे की गोली लगने से मौत हो गई. मृतक की पहचान कार्तिक पोपली के रूप में की गई है. वो आईएएस अधिकारी संजय पोपली के बेटे थे. इस पूरे मामले को लेकर संजय पोपली ने पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे को उनकी आंखों के सामने गोली मारी है, जबकि पुलिस इस पूरे मामले को आत्महत्या बता रही है. बता दें कि कार्तिक पोपली को पुलिस ने भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया था. पोपली के पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि पुलिस की टीम मामले की जांच के लिए आरोपी के घर आई थी. इसी दौरान ये घटना हुई. हालांकि, जांच अधिकारियों का कहना है कि ये घटना उस वक्त हुई जब वो पोपली के घर जांच करके लौट चुके थे. 

Advertisement

इस पूरे मामले पर संजय पोपली ने जांच अधिकारियों पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मेरे बेटे को मेरे सामने खड़ा करके गोली मारी है. मैं इसका चश्मदीद गवाह हूं. चंडीगढ़ पुलिस का कहना है कि संजय पोपली के घर से 12 किलो सोना बरामद हुई है. एक किलो की नौ सोने की ईंटें, 49 सोने के बिस्किट, 12 सोने के सिक्के उनके घर से मिले हैं. तीन किलो चांदी की ईंटें भी मिले हैं. एक स्टोर रूम में छिपाकर रखे गए तमाम फोन भी मिले हैं. पुलिस अधिकारी का कहना है कि बैग को कब्जे में लेने के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली मार ली.

Advertisement

पुलिस ने कहा, 4 आईफोन, सैमसंग फोल्डर फोन, स्मार्टवॉच और अन्य सामान की एक लेदर बैग से बरामदगी की गई. इसी कार्रवाई के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली से उड़ा लिया.  पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार शाम को आईएएस अधिकारी संजय पोपली और उनके एक सहयोगी को नवांशहर में सीवरेज पाइप डालने के टेंडर को मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर एक फीसदी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके बाद आज भी टीम उनके आवास पर पहुंची थी. इसी दौरान यह वाकया हुआ है. इस घटना के बाद से पूरे राज्य में राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

Advertisement