बुजुर्ग को न्यूड वीडियो कॉल करने के बाद पुलिस अफसर बनकर 74 हजार रुपये ठगे

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुई वारदात, पुलिस अफसर का चेहरा दिखाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल किए जाने की आशंका

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

गाजियाबाद में एक बुजुर्ग के साथ ठगी का मामला सामने आया है. पहले तो बुजुर्ग को सोशल मीडिया के माध्यम से न्यूड वीडियो कॉल किया गया, फिर कुछ समय के बाद फ्रॉड करने वाले व्यक्ति ने पुलिस ऑफिसर बनकर बुजुर्ग को डराकर और जेल भेजने की धमकी देकर उनसे 74 हजार रुपये हड़प लिए. जब बुजुर्ग को अपने साथ हुई ठगी के बारे में पता चला तो उसने पुलिस को इस मामले की सूचना दी.

यह मामला थाना कविनगर क्षेत्र के गोविंदपुरम इलाके का है. यहां 74 वर्षीय अरविंद शर्मा के अनुसार, चार नवंबर को उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल आया. वीडियो कॉल में दूसरी तरफ से एक नग्न महिला दिख रही थी. यह देखकर उन्होंने कॉल कट कर दिया. 

इसके करीब एक घंटे बाद उनके पास एक व्हाट्सऐप वीडियो कॉल आया. इसमें एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में दिख रहा था. उसने खुद को दिल्ली पुलिस का अफसर बताया और कहा कि मैं तुमको झूठे केस में जेल भिजवा दूंगा. इसी डर के कारण बुजुर्ग ने पैसे ट्रांसफर कर दिए.

आपको बता दें कि आरोपी ने व्हाट्सऐप वीडियो कॉल पर सीनियर आईपीएस ऑफिसर रह चुके प्रेमप्रकाश बनकर बातचीत की. वे कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश में एडीजी के पद से रिटायर हुए हैं. गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस मान रही है कि पुलिस अफसर का चेहरा दिखाने के लिए आरोपियों ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का इस्तेमाल किया होगा.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article