12वीं के छात्र को गोतस्कर समझकर मार डाला, पुलिस ने 10 दिन बाद अरेस्ट किए 5 आरोपी

पुलिस ने शुक्रवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस आरोपियों से हथियार भी बरामद करने की कोशिश कर रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली-आगरा नेशनल हाईवे पर गदपुरी के पास 12वीं के छात्र आर्यन मिश्रा हत्या मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान अनिल कौशिक, वरूण, कृष्ण, सौरव और आदेश के रूप में हुई है. सभी गोरक्षक बताए जा रहे हैं. उन्होंने पशु तस्कर समझकर आर्यन और कार में बैठे उसके परिचितों को हाईवे पर करीब 30 किलोमीटर खदेड़ा था और फायरिंग की थी. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

सूत्रों की मानें तो प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि 23 अगस्त की रात आरोपी गौरक्षकों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डस्टर और फॉच्यूर्नर कार सवार कुछ पशु तस्कर शहर में रेकी कर रहे हैं. साथ ही जहां उन्हें पशु मिल रहा है, कंटेनर मंगाकर उसे उठा ले रहे हैं. गिरफ्तार आरोपी कार सवार उन पशु तस्करों की तलाश शहर में कर रहे थे.

इस दौरान उन्हें पटेल चौक पर एक डस्टर कार दिख गई. आरोपियों ने कार चालक को रुकने को कहा, चुकीं कार चालक हर्षित और उसके पड़ोसी सैंकी का पहले से ही एनआईटी एक नंबर निवासी पुलकित भाटिया, पीयूष भाटिया, भूरी से रंजिश चल रही थी. 14 अगस्त को दर्ज एक मामले में सैंकी आरोपी भी है. ऐसे में कार चालक हर्षित को लगा कि या तो पुलकित भाटिया ने बदमाशों को उन्हें मारने के लिए भेजा है या पुलिस सादी वर्दी में सैंकी को गिरफ्तार करने आई है. इस डर में हर्षित ने डस्टर कार की रफ्तार बढ़ा दी.

इसी शक में बताए जा रहे गोरक्षकों ने कार का पीछा करना शुरू किया और रोकने के लिए फायरिंग करते रहे. हाईवे के गदपुरी टोल पर आरोपियों ने कार रोकने के लिए पीछे से फायरिंग की, जो कार का पिछला शीशा तोड़ते हुए चालक के बगल वाली सीट पर बैठे आर्यन मिश्रा के गर्दन में जाकर लगी. 

इसके बाद कार चालक हर्षित ने कार रोक दी. आरोपियों ने फिर दूसरी गोली आर्यन के सीने में मार दी. 24 अगस्त को एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार आरोपियों को लगा कि डस्टर सवार पशु तस्कर होंगे और वो रुकते ही कहीं उन पर फायरिंग न कर दें. लिहाजा आरोपियों ने कार रुकते ही चालक की बगल वाली सीट पर बैठे आर्यन को दूसरी गोली मार दी. इसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद कार में सवार अन्य लोग भी बाहर आकर जान बचाने के लिए अपने हाथ खड़े कर दिए.

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने जब दो महिलाओं को देखा तो उन्हें लगा कि उन्होंने गलत व्यक्ति को गोली मार दी. इसके बाद आरोपी फरार हो गए.

जानकारी के अनुसार आरोपियों ने आर्यन को अवैध हथियार से गोली मारी. पुलिस ने शुक्रवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया, जहां से दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस आरोपियों से हथियार भी बरामद करने की कोशिश कर रही है. साथ ही पीड़ित परिजन से आरोपियों की पहचान कराई जाएगी. पुलिस विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?
Topics mentioned in this article