Abhishek Sharma: जो टी20 फॉर्मेट के आगाज से कभी नहीं हुआ, वह भारतीय बल्लेबाजों ने कर डाला, यह कारनामा बड़ा है

Zimbabwe vs India, 2nd T20I: भारतीय बल्लेबाजों ने जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 में ऐसा हमला बोला कि रिकॉर्डों की बरसात सी हो गई

Advertisement
Read Time: 2 mins
Z
नई दिल्ली:

Team India makes mega record: पिछले दिनों टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) जीतने वाली टीम इंडिया के तमाम दिग्गज भी उस कारनामे का हिस्सा नहीं बने सके, जो अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) के तूफानी शतक (100 रन, 47 गेंद, 8 चौके, 7 छक्के) की अगुवाई में भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ (Zim vs Ind 2nd T20I) हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare sports club) के मैदान पर रविवार को कर डाला. और अगर ऐसा हुआ, तो इसमें योगदान ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 77 रन, 47 गेंद, 11 चौके, 1 छक्का) का रहा, तो योगदान पूरा-पूरा रिंकू सिंह (नाबाद 48 रन, 22 गेंद, 2 चौके, 5 छक्के) का भी रहा. इन तीनों ही बल्लेबाजों ने एक जैसा "सुर" लगाया, तो मेगा रिकॉर्ड टी20 के इतिहास में बन गया. 

जानें अभिषेक ने कैसे दो हिस्सों में किया जिंबाब्वे को बर्बाद

यह रिकॉर्ड टूटना नहीं आसां...!

वास्तव में किसी भी टीम को इस रिकॉर्ड से पार जाने के लिए एक तरह से रनों का दरिया ही पार करना होगा क्योंकि जो कारनामा जिंबाब्वे के खिलाफ किया है, वह अपने आप में रनों का दरिया बन गया है. जी हां, टी20 में जब बात किसी एक पारी के आखिरी दस ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने की आती है, तो टीम इंडिया इसमें बॉस बन गई है. 

छह साल पहले हुआ था कारनामा

आखिरी बार किसी मैच की एक पारी के आखिरी दस ओवरमें सबसे ज्यादा रन श्रीलंका ने साल 2007 में जोहानिसबर्ग में केन्या के खिलाफ बनाए थे. तब लंकाइयों ने इन ओवरों में 159 रन बना डाले थे. लेकिन अब  भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ इस रिकॉर्ड को एक रन से पछाड़ दिया. टीम इंडिया 160 के आंकड़े का साथ बॉस बन गई है. वहीं आखिरी दस ओवरों में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान है. उसने साल 2019 में देहरादून में आयरलैंड के खिलाफ 156 रन बनाए थे, तो चौथे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड ने 2020 में माउंट माउगनुई में विंडीज के खिलाफ 154 रन बनाए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?