Ind vs SA: जहीर खान ने बताया, कौन है वर्तमान में दुनिया का वर्ल्ड क्लास गेंदबाज

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने एक खास बयान भारतीय गेंदबाजों को लेकर दिया है. जहीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उस गेंदबाज का नाम बताया है तो इस समय वर्ल्ड क्लास है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
जहीर खान की नजर में यह गेंदबाज है वर्ल्ड क्लास

भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने एक खास बयान भारतीय गेंदबाजों को लेकर दिया है. जहीर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उस गेंदबाज का नाम बताया है तो इस समय वर्ल्ड क्लास है. हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय गेंदबाज ने कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दुनिया के वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं. जहीर ने कहा कि भारत के पास इस समय बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जिसके कारण ही भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में सफलता हासिल करने में सफल रही. हमारे पास जसप्रीत बुमराह हैं जो किसी भी मैदान पर घातक साबित हो सकते हैं. यकीनन बुमराह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं.  बता दें कि साल 2018 में बुमराह ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट में डेब्यू किया था.

साल 2021 में पाकिस्तान की ओर से बने 5 धमाकेदार रिकॉर्ड, बाबर आजम और रिजवान ने तो इतिहास रच दिया

जहीर ने कहा कि, वर्तमान की टीम इंडिया निश्चित रूप से प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट लेने की क्षमता रखती है, वे पूरी दुनिया में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, यह एक अच्छा, संतुलित टीम है, सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास तेज गेंदबाजी पैक के भीतर पर्याप्त विविधता है, जो कहीं भी असर छोड़ने में सफल रहती है.

Advertisement

जहीर ने मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की भी तारीफ की और कहा कि, इशांत के पास अच्छी लंबाई से अतिरिक्त उछाल निकालने की क्षमता भारत के लिए फायदेमंद होगी,  उन्होंने यह भी कहा कि शमी की सीम पोजीशन एक बड़ी ताकत है. हमें ये गेंदबाज साउथ अफ्रीका में काफी फायदा पहुंचाने वाले हैं. 

Advertisement

राशिद खान ने पिच पर नचाई गेंद, बल्लेबाज के उड़े होश, अंपायर के फैसले को देखे बिना भागा पवेलियन- Video

Advertisement

पूर्व दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज ने शार्दुल ठाकुर की भी तारीफ की और कहा कि, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज (Shardul Thakur, Umesh Yadav and Mohammed Siraj) भी हमारे पास एक उत्कृष्ट दूसरी पेस बैटरी तैयार है, कुल मिलाकर, हमारे पास एक अच्छी टीम है और मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इस बार साउथ अफ्रीका में कुछ कमाल करेगी.

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास'

Featured Video Of The Day
Bahraich Violence: PWD ने चश्पा किए नोटिस, अवैध निर्माण पर चल सकता है Bulldozer | UP News