"आप उसके साथ मोर्गन जैसा बर्ताव...", कैफ ने केकेआर से की इस खिलाड़ी को सबसे पहले रिटेन करने की अपील

एक तरफ टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है, तो सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिटेन करने की नीति को अंतिम रूप देने की ओर हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

एक तरफ टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की तैयारी चल रही है तो दूसरी तरफ पर्दे के पीछे फ्रेंचाइजी टीमें अगले महीने के आखिर या दिसंबर की शुरुआत में होने वाली मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले खिलाड़ियों को रिटेंशन करने की नीति पर बहुत ही गहनता के साथ मंथन कर रही हैं. कुछ ही दिन पहले आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रिटेंशन के नए नियम जारी किए थे. नए प्रस्तावित नियमों के तहत इस बार कोई भी फ्रेंचाइजी अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेंशन कर सकती हैं. रिटेंशन खिलाड़ियों के नामों को फाइनल करने की आखिरी तारीख 31 अक्तूबर है. यही वजह है कि फ्रेंचाजी अपने काम कर लग गई हैं. 

इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस की तरह ही गत चैंपियन केकेआर प्रबंधन भी अपने खिलाड़ियों के नाम फाइनल करने में जुटा हुआ है. केकेआर खेमे में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, सुनील नेरन के अलावा फिल सॉल्ट, रिंकू  सिंह और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी हैं. अनकैप्ड हर्षित राणा भी हैं, जिन्होंने इस साल टीम के लिए बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ चाहते हैं कि कप्तान श्रेयस अय्यर रिटेन किए जाने वाले कप्तान पहले खिलाड़ी हों. 

कैफ ने  स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में केकेआर से खिताब जिताने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर को रिटेन करने की अपील की. वहीं, यह बात सभी के ज़हन में है कि इस साल आईपीएल के सीजन में श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं बोला था. कैफ ने कहा,"जब भी कोई टीम जीतती है और चैंपियन बनती है, तो आप ऐसी सूरत में मुख्य खिलाड़ियों को टीम के लिए बनाए रखना चाहते हैं. इसलिए केकेआर प्रबंधन अधिकतम खिलाड़ियों को  हासिल करना चाहेगा." 

Advertisement


अय्यर की बैटिंग के बारे में कैफ ने कहा, "पिछले सीजन में अय्यर की बैटिंग अच्छी नहीं रही, लेकिन अपनी कप्तानी में केकेआर को खिताब दिलाना अय्यर के लिए ही नहीं, बल्कि केकेआर के लिए भी बड़ी बात रही. मुझे लगता है कि बतौर कप्तान अय्यर ने सुधार किया है और वह बेहतर हो रहे हैं. अगर वह  इतने ज्यादा खिलाड़ियों का प्रबंधन कर सकते हैं और ट्रॉफी जीत सकती है, तो वह सबसे पहले रिटेन किए जाने के हकदार हैं." कैफ ने केकेआर को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयॉन मोर्गन को रिलीज करने के बाद उसके दुर्भाग्य के बारे में भी याद दिलाया. मोर्गन ने अपनी कप्तानी में केकेआर को 2021 के संस्करण के फाइनल में पहुंचाया था, लेकिन साल 2022 सेशन से पहले उन्हें रिली कर दिया गया. नतीजा यह रहा कि अगले दो सीजन में केकेआर प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर रहा. 

Advertisement

कैफ ने कहा, "आप अय्यर के साथ ऐसा बर्ताव नहीं कर सकते, जो आपने मोर्गन के साथ किया.उन्होंने टीम को फाइनल में पहुंचाया, लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया. और अगले दो-तीन सीजन में केकेआर को बुरी तरह संघर्ष करना पड़ा. मैं यही कहूंगा कि आप अय्यर को पहले खिलाड़ी के रूप में रिटेन करें. उनके बाद आप फिल सॉल्ट, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन करें. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War के बीच जुमे के खुत्बे में Ali Khamenei के बयान से और गहराया युद्ध का संकट