जायसवाल ने जल्द ही कर दी बड़ी शुरुआत, कोहली के 'विराट रिकॉर्ड' का बचना मुश्किल

Yashasvi Jaiswal Half Century: यशस्वी जायसवाल का करियर शुरू भर हुआ है, लेकिन धमाका उन्होंने बहुत ही बड़ा कर दिया है. और हां अभी तीन पारियां जारी सीरीज में बाकी हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins
Y
नई दिल्ली:

पारी दर पारी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का तेज और रुतबा दोनों ही बढ़ते जा रहे हैं. जैसी प्रचंड फॉर्म में जायसवाल चल रहे हैं, उसे देखते हुए थोड़ा दुर्भाग्य ही कहा जाएगा. और यह कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं ही होगा कि जायसवाल रांची (Ranchi) में इंग्लैंड (Ind vs Eng) के खिलाफ जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन (2nd Day)  एक खासी नीची रहती गेंद पर 73 रन आउट हुए, तो उनके हाथों से लगातार तीसरा शतक निकल गया. और कौन जानता है कि अगर शतक बनता, तो फिर क्या होता. बहरहाल, एक और अर्द्धशतकीय पारी खेलने के साथ ही जायसवाल (Yashasvi's half century) ने लगातार तीसरा अर्द्धशतक (पिछले दो मैचों में दो दोहरे शतक) तो जड़ ही दिया. वैसे अभी चौथी पारी बाकी है! बहरहाल, इस अर्द्धशतक के साथ ही जायसवाल ने करियर के शुरुआती दिनों में वह 'विराट कारनामा' कर दिया, जो कोहली (Virat Kohli) अभी तक तीन बार कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024: हार्दिक  पांड्या की शूटिंग का 'लीक' वीडियो हो रहा वायरल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

 सऱफराज के भाई मुशीर खान ने 18 साल 362 दिन की उम्र में रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोक रचा इतिहास

रांची टेस्ट के दूसरे दिन यशस्वी जायसवाल एक मुश्किल पिच पर बहुत ही कॉन्फिडेंट दिखाई पड़े. अभी तक चौथे टेस्ट की सातवीं पारी में यशस्वी दो शतक और इतने ही अर्द्धशतक से 618 रन बना चुके हैं. उनका औसत 103 हो चुका है, तो स्ट्रा.रेट 78.32 का है. और छह सौ का आंकड़ा पार करते ही जायसवाल ने विराट रिकॉर्ड का पहला पड़ाव पार कर लिया

Advertisement

पीछे छोड़ सकते हैं कोहली को

अभी तो जायसवाल का टेस्ट क्रिकेट में जन्म ही हुआ है! अभी तो पूरा का पूरा आकाश बाकी है. इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट बाकी है, लेकिन उन्होंने छह सौ रन का आंकड़ा पार कर लिया है. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने करियर में यह कारनामा तीन बार किया है. 

Advertisement

कोहली का विराट कारनामा

विराट ने पहली बार 639 रन साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. फिर 2016-17 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज में 655 रन बनाए. इसके बाद कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2017-18 में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 600 से ज्यादा रन बनाए. इस सीरीज में विराट ने कुल 610 रन बनाए थे. 

Advertisement

अब यशस्वी का पड़ाव इन दो दिग्गजों का

जायसवाल ने एक बार तो यह उपलब्धि हासिल कर ली है. लेकिन भारत में दो महान बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने दो-दो बार कारनामा किया है. और ये गावस्कर और वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ हैं. विराट कारनामे की बराबरी या इनसे आगे निकले से पहले अब जायसवाल की अगली प्रेरणा यही हैं. बता दें कि तीन बार किसी सीरीज में छह सौ से ऊपर का आंकड़ा हासिल करने वाले कोहली इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India