WPL Auction 2023: 4, 4, 4.. तीन लगातार चौके, और ऋचा घोष के दाम छू गए आसमान, जमकर बरसा पैसा

WPL Auction 2023: पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को ऋचा घोष (Richa Ghosh) ने ऐसा प्रदर्शन किया, जो नीलामी में उनका भला करा गया.

Advertisement
Read Time: 15 mins
W
नई दिल्ली:

कभी-कभी कुछ बातों की टाइमिंग इतनी सधी हुयी होती कि मानो उससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता था. और कुछ ऐसा ही भारतीय टी20 विश्व कप टीम (Women T20 World Cup) टीम की विकेटकीपर ऋचा घोष (Richa Ghosh) के साथ सोमवार को वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में हुआ. इसमें कोई दो राय नहीं कि ऋचा घोष टीम इंडिया की आतिशी बल्लेबाजों में शुमार हो चली हैं, लेकिन विश्व में पाकिस्तान के खिलाफ यादगार जीत में उनके बल्ले से निकला यादगार प्रदर्शन नीलामी के ठीक एक दिन पहले निकला, तो ऑक्शन में उनके प्राइस की टीआरपी भी बहुत ऊंची चली गयी. हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ 20 गेंदों पर नाबाद 31 रन की पारी के बाद पंडित उम्मीद कर रहे थे कि ऋचा की कीमत तीन करोड़ के पार भी जा सकती है. 

SPECIAL STORY:

इन 3 अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय खिलाड़ियों की भी लगी लॉटरी

मंधाना ने पैसे में पाकिस्तान कप्तान बाबर को मीलों पीछे छोड़ा, जानें आजम की PSL से कमायी

यह भारतीय वीमेन पेसर पैसे के मामले में इन दिग्गज पाकिस्तानी पुरुष सितारों पर पड़ी भारी

बहरहाल, यह पाकिस्तान के खिलाफ 18वां शुरू होने से पहले मैच की कहानी कुछ और थी. यहां से भारत को 18 गेंदों पर जीत के लिए 28 रन की दरकार थी. 18वां ओवर लेकर आयी आइमन अमीन और पहली ही गेंद पर जेमिमा ने एक रन लिया, लेकिन अगली तीन गेंदों पर रचा घोष पाकिस्तानी गेंदबाज पर बुरी तरह से टूट पड़ीं. दो कट ऐसे लगाए कि मानो कुल्हाड़ी से कोई पेड़ काट रही हों! और इन तीन लगातार चौकों का असर यह रहा कि भारत के सिर पर मंडरा रहे दबाव रूपी बादल एकदम से गायब हो गए. आगे का काम  जेमिना ने अगले ही ओवर में कर दिया, लेकिन इन तीन चौकों का असर वीमेन आईपीएल नीलामी में सोमवार को देखने को साफ मिला. 

ऋचा घोष के लिए फ्रेंचाइजी टीमों के बीच जमकर रेस चली. आखिर में बाजी हाथ लगी आरसीबी ने और इसके  लिए ऋचा को सालाना 1.90 करोड़ रुपये मिलेंगे. वास्तव में अगर नीलामी में ऋचा का नाम शुरुआती राउंड में आता, तो निश्चित तौर पर उन्हें और ज्यादा पैसे मिलते, लेकिन वह मर्की खिलाड़ियों में शामिल नहीं थी. कुल मिलाकर पाकिस्तान के खिलाफ मिली बेहतरीन जीत में 50 लाख के बेस प्राइस वाली ऋचा के लगातार तीन चौकों ने नीलामी में पूरा रंग दिखाया और वह करोड़पति खिलाड़ियों में शामिल हो गयीं. 

Advertisement

VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा चैनल SUBSCRIBE करें

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Rising Rajasthan | विकास की नई उड़ान के लिए तैयार हो रहा है राजस्थान: Bhajanlal Sharma