World Cup 2023: पाकिस्तानी एंकर जै़नब अब्बास ने मांगी माफी, बताया- आखिर क्यों अचानक छोड़ना पड़ा भारत

पाकिस्तानी एंकर ज़ैनब अब्बास ने भारत छोड़ने के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. एंकर ज़ैनब अब्बास भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी डिजिटल टीम का हिस्सा थीं

Advertisement
Read Time: 24 mins

पाकिस्तानी एंकर ज़ैनब अब्बास ने भारत छोड़ने के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. एंकर ज़ैनब अब्बास भारत में हो रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी डिजिटल टीम का हिस्सा थीं और उन्हें अपने भारत विरोधी पोस्टों को लेकर सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ा था. कुछ रिपोर्ट में कहा गया कि जै़नब को हिंदु देवी -देवताओं पर अपनी टिप्पणी को लेकर भारत से वापस भेजा गया था. वहीं अब इस मामले में जै़नब ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने अपनी पुरानी पोस्ट को लेकर माफी मांगी है.

जै़नब अब्बास ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबा पोस्ट शेयर किया और लिखा,"मेरे प्रवास के दौरान सभी के साथ मेरी बातचीत अच्छी रही. सभी ने एक अपनापन दिखाया- जैसा कि मैंने उम्मीद की थी. मुझे न तो जाने के लिए कहा गया और न ही मुझे डिपोर्ट किया गया. हालांकि, सोशल मीडिया पर जो रिएक्शन आ रहे थे, उससे मैं डरा हुआ महसूस कर रही थी और भले ही मेरी सुरक्षा को तत्काल कोई खतरा नहीं था, मेरा परिवार और दोनों तरफ के दोस्त चिंतित थे. जो कुछ हुआ उस पर विचार करने के लिए मुझे कुछ समय और चाहिए था. इसलिए मैं चली गई."

Advertisement

जै़नब ने अपने पुराने पोस्ट पर माफी मांगते हुए कहा,"मैं साफ करना चाहती हूं कि वे (पुराने पोस्ट) मेरे मूल्यों या मैं आज जो इंसान हूं, उसके बारे में नहीं बताते है. ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना नहीं है और जिन्हें भी मेरी उस पोस्ट से तकलीफ हुई है, उन सभी से तहे दिल से माफी मांगती हूं.साथ ही, मैं उन लोगों की आभारी हूं जो इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान चिंतित थे और मेरी मदद के लिए आगे आए."

Advertisement

इससे पहले जै़नब को लेकर आईसीसी के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया था कि उनको भारत से डिपोर्ट नहीं किया गया है. आईसीसी प्रवक्ता ने कहा,"ज़ैनब को निर्वासित नहीं किया गया है, वह निजी कारणों से गई है. ज़ैनब को पहले बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद में पाकिस्तान के विश्व कप मैचों को कवर करने का काम सौंपा गया था."

Advertisement

बता दें, ज़ैनब ने हैदराबाद में पाकिस्तान के पहले मुकाबले के बाद भारत छोड़कर चलीं गईं थीं. उन्हें पाकिस्तान के तीन क्रिकेट विश्व कप मैचों को कवर करना था. जै़नब पाकिस्तान के विश्व कप के पहले मैच के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मौजूद थीं. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज़ राजा और वकार यूनिस वनडे मेगा टूर्नामेंट के कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में भारत में हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश बन सकती है विलेन, जानिए क्या है अपडेट

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: Rohit-Virat को रोकने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बनाया 'प्लान', कर रहे खास प्रैक्टिस

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article