World Cup से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप, इस बड़े दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

World cup 2023: पाकिस्तान की टीम का परफॉर्मेंस इस वर्ल्ड कप में बेहद ही खराब रहा है. ऐसे में जैसे ही टीम अपने देश लौटी वैसे ही पाकिस्तानी क्रिकेट में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. जिसका आगाज गेंदबाजी कोच ने किया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
M

World cup 2023: वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस करने के बाद पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) अपने देश लौट गई है. अपने देश पहुंचते ही पाकिस्तानी क्रिकेट में हड़कंप मच गया है. अब टीम के गेंदबाजी कोच पूर्व साउथ अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने इस्तीफा दे दिया है. मोर्ने मोर्कल ने जून 2023 में गेंदबाजी कोच के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट में नियुक्त किए गए थे. उन्हें 6 महीने के लिए पाकिस्तान टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया था. इस वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी के अलावा दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज अपनी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं. पाकिस्तान गेंदबाजों का फ्लॉप होना वर्ल्ड कप में खराब परफॉर्मेंस का एक अहम कारण भी रहा था. पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर रही थी. नेट रन भी पाकिस्तान की टीम का बेहद ही खराब रहा था. बता दें कि आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड ने हरा दिया था. 

अब मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) के रिप्लेसमेंट को लेकर पाकिस्तानी बोर्ड जल्द ही ऐलान करेगी. पाकिस्तान की टीम दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 14 दिसंबर से शुरू होगा. जो 7 जनवरी 2024 तक चलेगा. वैसे, रिपोर्ट की मानें तो उमर गुल को पाकिस्तान को नया गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. पाकिस्तान की टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली है. उस दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तानी बोर्ड नए गेंदबाज का ऐलान कर देगा. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: केएल राहुल ने 62 गेंद पर शतक जमाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

Advertisement

Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम केवल 4 मैच ही जीस सकी और  5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने भी हरा दिया था. वहीं, कई दिग्गजों ने माना कि इस बार अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान की टीम से बेहतर परफॉर्मेंस किया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran Israel War: क्या अब आमने-सामने होंगे ईरान-इजरायल? | Ali Khamenei | Benjamin Netanyahu
Topics mentioned in this article