World Cup 2023: Rohit-Virat को रोकने के लिए पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बनाया 'प्लान', कर रहे खास प्रैक्टिस

World Cup 2023, IND vs PAK: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होना है. दोनों ही टीमें इस महामुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है और उन्होंने अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
1

World Cup 2023, IND vs PAK: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होना है. दोनों ही टीमें इस महामुकाबले के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है और उन्होंने अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है. पाकिस्तान को अभी भी भारत के खिलाफ वनडे विश्व कप में अपनी पहली जीत का इंतजार है. पाकिस्तान ने बाबर आजम की अगुवाई में विश्व कप 2023 के शुरुआती दोनों मुकाबलों अपने नाम किए हैं. टीम ने पहला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ 81 रनों से जीता था तो श्रीलंका के खिलाफ उसे 6 विकेट से जीत मिली थी. ऐसे में पाकिस्तानी टीम की नजरें अब भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले पर हैं और टीम की कोशिश इस मैच को अपने नाम करके इतिहास रचने की होगी. वहीं भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज कुछ खास अंदाज में तैयारी कर रहे हैं.

पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज, लेग स्पिनर शादाब खान और कामचलाऊ लेग स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने भारत के खिलाफ मैच से पहले गुरुवार को हुए अभ्यास सत्र के दौरान ‘स्पॉट' गेंदबाजी की प्रैक्टिस की. इन तीनों स्पिनर ने मुख्य नेट पर बल्लेबाजों को गेंदबाजी नहीं की. बल्कि इन तीनों गेंदबाजो ने बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल की निगरानी में अलग पिच पर  स्पॉट गेंदबाजी करने पर ध्यान दिया. अभ्यास के दौरान कुछ सालों पहले तक स्पॉट गेंदबाजी का प्रयास गेंदबाज किया करते थे, लेकिन अभी यह काफी कम देखने को मिलती है और फिलहाल ऐसा अभ्यास करना खास चलन में नहीं है.

Advertisement

मोर्कल ने छह मीटर और चार मीटर की रेंज के आसपास मार्कर के रूप में प्लास्टिक स्टंप लगाए. दोनों के बीच में उन्होंने लाल प्लास्टिक का कोन (शंकु) रखा और अपने स्पिनरों से सही जगह पर गेंद टप्पा करने को कहा.  इन तीनों स्पिनर में शादाब अधिक सटीक नजर आए जबकि नवाज और इफ्तिखार ने या तो बहुत शॉर्ट पिच या फिर ओवर पिच गेंद की. पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इसके अलावा फील्डिंग का भी अभ्यास किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: India vs Pakistan मैच से पहले भव्य शो, ये सितारे बिखेरेंगे मोदी स्टेडियम में जलवा, विस्तार से जान लें

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश बन सकती है विलेन, जानिए क्या है अपडेट

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article