अंपायर ने नहीं दिया वाइड, UP वॉरियर्स की ग्रेस हैरिस ने DRS लेकर पलट दिया मैच, आखिरी 6 गेंद में मचाया कोहराम

Grace Harris' game-changing DRS: भारतीय बल्लेबाज किरण नवगिरे के अर्धशतक के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस की करिश्माई पारी की मदद से यूपी वारियर्स ने हार के कगार पर पहुंचने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांच से भरे मैच में गुजरात जायंट्स तीन विकेट से हराया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
G

Grace Harris' game-changing DRS: भारतीय बल्लेबाज किरण नवगिरे के अर्धशतक के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस की करिश्माई पारी की मदद से यूपी वारियर्स ने हार के कगार पर पहुंचने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांच से भरे मैच में गुजरात जायंट्स तीन विकेट से हराया. बता दें कि वारियर्स को अंतिम ओवर में 19 रन की जरूरत थी. अनाबेल सदरलैंड यह ओवर करने के लिए आई.  हैरिस ने उनकी पहली गेंद को ही छक्के के लिए भेज दिया. इसके बाद उन्होंने दो चौके और पांचवी गेंद पर विजयी छक्का लगाया, और टीम को 3 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी. 

आखिरी ओवर का रोमांच
दरअसल, वारियर्स को अंतिम ओवर में 19 रन चाहिए थे. क्रीज पर ग्रेस हैरिस मौजूद थी. वहीं, गुजरात की ओर  से आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी अनाबेल सदरलैंड को दी गई थी. 

Advertisement

ऐसा था ओवर, जिसने फैन्स को झूमने पर किया मजबूर
महिलि प्रीमियर लीग में फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का मौका मिला है. अनाबेल सदरलैंड के ओवर में ग्रेस हैरिस ने वो कमाल किया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. दरअसल, आखिरी ओवर में 19 रन की दरकार थी, पहली गेंद पर ग्रेस ने छक्का लगाकर मैच में जीत की उम्मीद बांध दी. इसके बाद दूसरी गेंद वाइड रही, जिससे वॉरियर्स की टीम के पास मैच को जीतने का मौका बन गया. अब  दूसरी गेंद पर ग्रेस हैरिस ने 2 रन बना लिए. अब यहां से मैच यूपी के पास जाता दिख रहा था. लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल रहा है. ऐसे में जब तक आखिरी गेंद नहीं फेंकी जाए तब तक परिणाम के बारे में नहीं सोचा जा सकता है. वहीं, तीसरी गेंद ग्रेस ने चौका जमाकर यूपी वॉरियर्स के लिए जीत के दरवाजे खोल दिए थे. 

Advertisement
Advertisement

चौथी गेंद पर जो हुआ उसने मैच को पलट कर रख दिया
दरअसल, ओवर की चौथी गेंद पर बैटर ग्रेस को गेंदबाज ने ऑफ साइड के बाहर गेंद खेलाया, जिसे बैटर ग्रेल खेलने से चूक गए लेकिन गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर थी. हालांकि अंपायर ने इस गेंद को वाइड नहीं दिया, ऐसे में बैटर ग्रेस ने वाइड रिव्यू लेने का फैसला किया. DRS के बाद अंपायर को वाइड का फैसला देना पड़ा. शानदार रिव्यू लेकर ग्रेस ने मैच को पलट कर रख दिया. 

Advertisement

अब यहां से मैच बदल गया. ग्रेस ने फिर  चौथी गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से खेला, गुजरात ने खराब फील्डिंग की और यह चौके के लिए चली गई.  यही नहीं  पांचवीं गेंद पर ग्रेस ने गेंदबाज सदरलैंड द्वारा फेंकी गई फुल टॉस गेंद पर छक्का जड़ दिया और यूपी को एक शानदार जीत दिला दी. 
--- ये भी पढ़ें ---

* UP vs Gujarat: "क्या मैडनेस अंदाज है", ग्रेस हैरिस की प्रचंड पारी पर भारतीय खिलाड़ी का कमेंट
* जो रूट-बाबर आजम ने मचाया धमाल, भारतीय बल्लेबाज साबित हुए फिसड्डी, जानिए WTC 2021-23 में किस बैटर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?