यह ख़बर 04 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आखिर किसने ईजाद किया बल्ले पर टोपी रखकर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि देने का तरीका...

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज के मौत के बाद क्रिकेट की दुनिया ने एक अनोखे तरीके से शोक जताया, और जिस किसी ने भी अपने जीवन में किसी भी स्तर का क्रिकेट खेला है, उसने बल्ले के ऊपर अपनी टोपी रखकर ह्यूज के लिए दुख प्रकट किया।

लेकिन क्या आपने कभी सोचा, आखिर यह तरीका शुरू किसने किया...?

वह शख्स हैं ऑस्ट्रेलिया के पॉल टेलर, जिन्होंने इस खास तरीके से दुख प्रकट किया। क्रिकेट के शौकीन पॉल ने अपने घर में पड़े अपने बैट पर अपनी टोपी रखी और उसे अपने घर के बाहर रख दिया... पॉल के मुताबिक, ऐसा करके वह ह्यूज की मौत के प्रति दुख और क्रिकेट को हुए नुकसान का इज़हार कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने इस तस्वीर को अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट कर दिया, और लिखा, "हम सबने अपने जीवन में किसी न किसी तरह का क्रिकेट खेला है... चाहे वह घर के पीछे हो, या समुद्र किनारे हो... हम इस तरह अपना दुख जता सकते हैं.... इस वक्त शॉन एबट (वह गेंदबाज, जिसकी गेंद लगने से फिल ह्यूज को घातक चोट लगी थी) के लिए भी मन में ख्याल आ रहे हैं..."

पॉल टेलर के घर के बाहर से जो भी गुज़रता, वह दुख जताने के इस अनोखे तरीके का कायल हो जाता, और धीरे-धीरे आसपास के सभी लोगों ने अपने-अपने घर के बाहर बैट और उस पर टोपी रखनी शुरू कर दी, और दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर टेलर की यह तस्वीर हर कोई शेयर भी करने लगा। फिर क्या आम, और क्या खास, शारजाह में न्यूज़ीलैंड की टीम हो, या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई टीम इंडिया, हर कोई इसी तरीके से दुख जताने लगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पॉल टेलर को यकीन ही नहीं हुआ कि उनका तरीका हर कोई इस तरह अपना रहा है। हैरान टेलर कहते हैं, यह शोक जताने का मेरा अपना तरीका था, मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि यह इस तरह फैल जाएगा। इन पूरे हालात ने पॉल को मशहूर तो कर दिया है, लेकिन पॉल टेलर इस बारे में ज़्यादा बात नहीं करना चाहते। उनका कहना है कि इस तरह मशहूर होने के मुकाबले वह फिल ह्यूज को बल्लेबाज़ी करना देखना पसंद करते।