Nitish Reddy: कौन है SRH का नया हिटमैन नितीश रेड्डी? PBKS के खिलाफ सिंघम अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Who is Nitish Reddy: आईपीएल 2024 के खेल में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के संकट में होने पर रेड्डी ने एक शानदार अर्धशतक बनाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
N

Nitish Reddy; PBKS vs SRH: आईपीएल 2024 का 23वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच चंडीगढ़ के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य दिया है. हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा नितीश रेड्डी (64) रन बनाया. यह आंध्र के 20 वर्षीय बल्लेबाज नीतीश रेड्डी (Nitish Reddy Half Century vs PBKS) के लिए कुछ बड़ा करने का समय था. आईपीएल 2024 के खेल में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के संकट में होने पर, रेड्डी ने उस समय कदम बढ़ाया जब एक शानदार अर्धशतक बनाना सबसे ज्यादा मायने रखता था.

कौन हैं नितीश रेड्डी?

रेड्डी एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं और उन्हें SRH ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में चुना था. घरेलू क्रिकेट में वह आंध्र के लिए खेलते हैं और पहले ही आंध्र के लिए 17 प्रथम श्रेणी मैच और 22 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. पीबीकेएस के खिलाफ मैच आईपीएल में उनका दूसरा मैच था और उन्होंने 37 गेंदों पर 64 रन (4sx4, 6sx5) बनाए. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 14 रन पर नाबाद रहने के बाद यह आईपीएल में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर भी है.

Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद ने नीतिश रेड्डी (37 गेंद, चार चौके, पांच छक्के) की मदद से नौ विकेट पर 182 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. पंजाब किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन शशांक सिंह (25 गेंद, छह चौके, एक छक्का) और आशुतोष शर्मा (15 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) के जज्बे की दाद देनी होगी जो अंत में अपनी लप्पेबाजी से टीम को लक्ष्य के करीब ले गये लेकिन जीत नहीं दिला सके.

Advertisement

इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 27 गेंद में नाबाद 66 रन की साझेदारी निभायी, पर टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन ही बना सकी. अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट पर शशांक और आशुतोष ने मिलकर तीन छक्कों से 26 रन जुटाये. सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच के दौरान तीन कैच छोड़े, पर करीबी मैच में जीत से उसके अब छह अंक हो गये हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग