व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूर्ण रूप से कमान मिलने के बाद खुलकर बोले 'हिटमैन' रोहित शर्मा, देखें Video

व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूरी तरह से कमान मिलने के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने खुलकर अपने विचार रखे हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 34 वर्षीय अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह टीम इंडिया का अगला T20 इंटरनेशनल और वनडे कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा उन्हें अफ्रीकी दौरे से पहले टेस्ट प्रारूप में भी एक अहम जिम्मेदारी मिली है. दरअसल उन्हें टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह अगला टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया है. 

व्हाइट बॉल क्रिकेट में पूरी तरह से कमान मिलने के बाद 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने खुलकर अपने विचार रखे हैं. इस दौरान उन्होंने नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कोहली के बारे में भी बातचीत की है. उन्होंने कोहली के बारे में बात करते हुए कहा, 'उन्होंने भारतीय टीम की अगुवाई बेहतरीन तरीके से की है. टीम इंडिया मौजूदा समय में ऐसी जगह पर है जहां से हम पीछे मुड़कर नहीं दे सकते. कोहली की अगुवाई में टीम का एक ही मंत्र था हमें केवल जीत के लिए खेलना है.'

गांगुली के मनाने के बावजूद विराट ने T20 कप्तानी से दिया था इस्तीफा, दादा ने खुद किया खुलासा

नवनियुक्त व्हाइट बॉल कप्तान ने कहा मैंने कोहली के साथ मैदान में काफी समय बिताए हैं. इस दौरान तब से अबतक मुझे काफी आनंद महसूस हुआ है. हम एक टीम के तौर पर आगे बढ़ना जारी रखेंगे और नई बुलंदियों को छूने की कोशिश करेंगे.

भारतीय कप्तान ने टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बारे में भी बातचीत की. इस दौरान उन्होंने आगामी मुकाबलों के लिए अपने विचार भी साझा किए. 

बता दे कोहली ने T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ऐलान करते हुए कहा था कि यह आईसीसी T20 टूर्नामेंट बतौर कप्तान उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. वह अपने वादे पर कायम भी रहे. उन्होंने T20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद अपने से इस्तीफा दे दिया. 

Advertisement

भारतीय खिलाड़ियों का अफ्रीका दौरा होने वाला है बेहद कठिन, आप भी जान लें

इसके पश्चात् अफ्रीकी दौरे से पहले चयनकर्ताओं ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए शर्मा को पूर्ण रूप से व्हाइट बॉल क्रिकेट की कमान देनी मुनासिब समझी. इस बीच क्रिकेट के गलियारों में ये भी खबरें उड़ी कि कोहली वनडे प्रारूप में कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन चयनकर्ता भविष्य को देखते हुए शर्मा के साथ आगे बढे.

मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात

. ​

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: Ali Khamenei को सुरक्षित ठिकाने पर ले जाया गया | NDTV India
Topics mentioned in this article