6 गेंद पर चाहिए थे 21 रन, फिर हैरी ब्रूक ने वेस्टइंडीज के जबड़े से छीनी जीत, ऐसा था आखिरी ओवर का रोमांच, Video

Harry Brook last over video: तीसरे टी-20 को इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही. एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसा कमाल देखने को मिला जिसने फैन्स को झूमने का मौका दिया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Andre Russell vs Harry Brook: हैरी ब्रूक ने किया कमाल

Harry Brook smashes 24 off the final over:  तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज (WI vs ENG 3rd T20I) को 7 विकेट से हरा दिया. पहले दो टी-20 में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड पर जीत हासिल की थी. ऐसे में तीसरा टी20 मैच जीतना इंग्लैंड के लिए काफी अहम था. तीसरे टी-20 में पहले वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 6 विकेट पर 222 रन बनाए थे. जिसमें निकोलस पूरन ने 45 गेंद पर 82 रन की धुआंधार पारी खेली. जिसके बाद इंग्लैंड की पारी शुरू हुई, इंग्लैंड की ओर से फिल साल्ट ने (Phil Salt, Player of the Match) 56 गेंद पर 109 रन की पारी खेली और इंग्लैंड को लक्ष्य की ओर ले गए लेकिन आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 21 रनों की दरकार थी और क्रीज पर साल्ट के अलावा हैरी ब्रूक मौजूद थे. (SCORECARD)

यह भी पढ़ें: 'रोहित की कप्तानी जाने के बाद वाइफ रितिका ने दी 'चेन्नई के रंग' में पहली प्रतिक्रिया, फैंस निकाल रहे अपने मायने

Advertisement

आखिरी ओवर की पहली गेंद का सामना हैरी ब्रूक (Harry Brook) करने वाले थे और नॉन स्ट्राइक पर फील साल्ट मौजूद थे. इस समय तक सभी को  यही लग रहा था कि ब्रूक एक रन लेकर स्ट्राइक फिल साल्ट को देंगे लेकिन ब्रूक ने मैच को फिनिश करने की जिम्मेदारी ली और केवल 5 गेंद में ही मैच को खत्म कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए आखिरी ओवर करने की जिम्मेदारी आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने उठाई थी. रसेल  डेथ ओवर्स में अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में इंग्लैंड के लिए जीत हासिल करना एक बड़ी चुनौती थी.

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
पहली गेंद पर -
ब्रूक ने चौका लगाया, रसेल ने यॉर्कर की कोशिश की लेकिन ब्रूक ने फाइन लेग की ओर से चौका बटोर लिया. 
दूसरी गेंद पर - छक्का, इस बार ब्रूक ने रूम बनाकर गेंद को कवर की ओर से खेला, जो सीधे छक्के के लिए गई.
तीसरी गेंद पर - छक्का- इस बार ब्रूक ने चहलकदमी कर रसेल को चकमा दे दिया, यही कारण था कि रसेल अपनी गेंद पर नियंत्रण नहीं रख पाए और फुलटॉस पर ब्रूक ने छक्का लगा दिया.
चौथी गेंद पर - बूक ने 2 रन लेकर मैच के रोमांच को चरम पर पहुंचा दिया. अब 2 गेंद पर इंग्लैंड को जीत के लिए 3 रनों की दरकार थी. 
पांचवीं गेंद पर - छक्का, ब्रूक को रसेल ने ऑफ स्टंप की बाहर की लाइन पर गेंद फेंकी, ऐसे में ब्रूक ने स्लाइस किया और गेंद थर्ड मैन की ओर छक्के के लिए गई. ब्रूक ने 5 गेंद में मैच फिनिश कर दिया और सीरीज में इंग्लैंड को पहली जीत दिलाई. ब्रूक 7 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी पारी में ब्रूक ने 4 छक्का और एक चौका लगाने में सफलता हासिल की.

Advertisement
Advertisement

फिल साल्ट ने जहां अपनी शतकीय पारी से फैन्स को झूमने का मौका दिया तो वहीं ब्रूक ने आखिरी की 5 गेंद पर ऐसी बल्लेबाज कर फैन्स को रोमांच के सागर में गोते लगाने का भरपूर मौका दिया. वैसे, साल्ट को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Featured Video Of The Day
क्या इजरायल आज ज्यादा असुरक्षित है? NDTV वर्ल्ड समिट में इजरायल के राजदूत ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article