विज्ञापन
Story ProgressBack

W W W W आईपीएल में खेल चुके इस भारतीय गेंदबाज ने मचाया कोहराम, 4 गेंद 4 विकेट, ऐसे किया करिश्मा, Video

Kulwant Khejroliya: रणजी ट्रॉफी में ग्रुप डी में खेले गए मध्य प्रदेश और  बड़ौदा के बीच मैच में मध्य प्रदेश की ओऱ से खेल रहे बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya 4 Wickets in Four balls in Ranji Trophy)  ने एक ऐसा कमाल किया है जिसकी चर्चा हो रही है.

Read Time: 3 mins
W W W W आईपीएल में खेल चुके इस भारतीय गेंदबाज ने मचाया कोहराम, 4 गेंद 4 विकेट,  ऐसे किया करिश्मा, Video
Ranji Trophy 2023-21: कुलवंत ने रचा इतिहास

Kulwant Khejroliya: रणजी ट्रॉफी में ग्रुप डी में खेले गए मध्य प्रदेश और  बड़ौदा के बीच मैच में मध्य प्रदेश की ओऱ से खेल रहे बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya 4 Wickets in Four balls in Ranji Trophy)  ने एक ऐसा कमाल किया है जिसकी चर्चा हो रही है. कुलवंत ने चार गेंद में चार विकेट  लिए और इतिहास रच दिया. इसके अलावा कुलवंत ने कुल 5 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की.  खेजरोलिया रणजी ट्राफी इतिहास में चार गेंद में चार विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गये. मैच में मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को 98.3 ओवर में 270 रन पर समेटकर बड़ी जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली है.

Advertisement

केकेआर की टीम का हिस्सा रह चुके हैं कुलवंत 
कुलवंत आईपीएल में केकेआर के अलावा दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम का हिस्सा रहे हैं. लेकिन आईपीएल में वो अपनी पहचान नहीं बना सके लेकिन रणजी ट्रॉफी में उन्होंने इतिहास रच कर  धमाका कर दिया है. कुलवंत ने मैच में बड़ौदा के बल्लेबाज शाश्वत रावत, महेश पिठिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह को लगातार 4 गेंद पर आउट किया. बीसीसीआई ने उनका वीडियो भी शेयर किया है. 

ऐसे किया करिश्मा

31 वर्षीय खेजरोलिया के लिये दिन यादगार रहा जिससे मध्य प्रदेश ने बड़ौदा पर बड़ी जीत हासिल की. खेजरोलिया चार गेंद में चार विकेट चटकाते ही रणजी ट्राफी इतिहास में दिल्ली के शंकर सैनी और जम्मू कश्मीर के मोहम्मद मुदासिर के साथ शामिल हो गये. वह रणजी ट्राफी में हैट्रिक लेने वाले मध्य प्रदेश के तीसरे गेंदबाज बने. मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 454 रन बनाये और उसने बड़ौदा को पहली पारी में 132 रन पर समेटकर फॉलो ऑन दिया.

Advertisement
Advertisement

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शाश्वत रावत ने 105 रन बनाकर बड़ौदा को अच्छी स्थिति में बनाये रखा था लेकिन फिर खेजरोलिया ने कमाल दिखाया. 95वें ओवर में खेजरोलिया ने दूसरी से पांचवीं गेंद तक शाश्वत रावत, महेश पिथिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह को आउट किया। इससे बड़ौदा का स्कोर पांच विकेट पर 255 रन से नौ विकेट पर 255 रन हो गया. खेजरोलिया ने 99वें ओवर में अतीत सेठ (20) का अंतिम विकेट लेकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलायी. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: आईसीसी ने टी20 विश्व कप के लिए कमेंटरी पैनल की घोषणा की, लिस्ट में ये दिग्गज नाम शामिल
W W W W आईपीएल में खेल चुके इस भारतीय गेंदबाज ने मचाया कोहराम, 4 गेंद 4 विकेट,  ऐसे किया करिश्मा, Video
IPL 2024 CSK vs RCB: Virat Kohli needs 76 runs to become the first cricketer to score 8000 runs in the history of IPL
Next Article
IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली ने बना दिए 76 रन तो रच देंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले होंगे पहले बल्लेबाज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;