Watch: "मैं कभी उनकी ईमानदारी नहीं भूलूंगा और...", विराट ने की कार्तिक की जमकर तारीफ, तो पत्नी दीपिका रो पड़ीं

Dinesh Karthik: इस वीडियो की शुरुआत विराट कोहली के इंटरव्यू के साथ शुरू होती है. इसमें पूर्व कप्तान कार्तिक के साथ साल 2009 में पहली बातचीत का जिक्र करते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
विराट कोहली और कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लिकल (फोटो: ट्विटर)
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के शानदार क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक दिनेश कार्तिक (Dinesh karthik) ने हाल ही में आईपीएल (IPL) को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया  है. बुधवार को आरसीबी की राजस्थान के हाथों हार के साथ ही कार्तिक का करियर भी खत्म हो गया. मैच के बाद आरसीबी (RCB) के खिलाड़ियों के कार्तिक को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया. बाद में आरसीबी ने आधिकारिक अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कार्तिक की पत्नी और एशियाई पदक विजेता स्कवॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल का भी इंटरव्यू किया गया. 

Advertisement

RCB vs RR: कार्तिक आउट या नॉट आउट? अंपायरिंग विवाद पर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई खलबली

इस वीडियो की शुरुआत विराट कोहली के इंटरव्यू के साथ शुरू होती है. इसमें पूर्व कप्तान कार्तिक के साथ साल 2009 में पहली बातचीत का जिक्र करते हैं. विराट ने कहा, "अगर मैं गलत नहीं हूं तो डीके से मैं पहली बार साल 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान मिला यह पहली बार था, जब मैंने दिनेश के साथ रूम साझा किया. मुझे कार्तिक बहुत ही मजाकिया स्वभाव के लगे. वह बहुत ही ज्यादा एक्टिव और भ्रमित से दिखे. ज्यादातर समय दिनेश को मैंने इधर-उधर घूमते हुए देखा. वह कभी नहीं रुके",  विराट ने आगे कहा, "डीके असाधारण क्षमता के खिलाड़ी रहे. उन्हें बैटिंग करते देखना शानदार था. और वर्तमान में भी उनके बारे में मेरे विचार लगभग ऐसे ही हैं. अंतर यह है कि वह ज्यादा बुद्धिजीवी और शात हो गए हैं."

Advertisement

कोहली ने कार्तिक के ईमानदारी भरे और साहस की भी प्रशंसा की. विराट ने साल 2022 संस्करण का किस्सा साझा किया, जब उनका समय बहुत ही खराब चल रहा था. ऐसे में यह कार्तिक ही थे, जिन्होंने उन्हें एक ईमानदारी भरा विचार दिया कि मेरे साथ क्या गलत हो सकता है.

Advertisement

भारतीय पूर्व कप्तान ने कहा, "मैदान के बाहर, मेरा डीके के साथ बहुत ही शानदार बातचीत रही. वह बुद्धिमान शख्स हैं. उन्हें केवल क्रिकेट ही नहीं, बल्कि कई बातों के बारे में बहुत ज्यादा ज्ञान है. मैंने हमेशा उनके साथ हुई बातचीत का लुत्फ उठाया है. साल 2022 में जब मेरा समय  बहुत ही खराब चल रहा था, तो डीके कई बार मेरे साथ बैठे. और उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने कुछ बातें देखी हैं, जो शायद मैं नहीं देख सकता" 

Advertisement

वीडियो में बाद में उनकी पत्नी दीपिक पल्लिकल ने भी कार्तिक के करियर के कुछ यादगार लम्हों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि उनके लिए खेल से आगे बढ़ना खासा मुश्किल होगा. जैसे ही दीपिका नें उन लम्हों को याद किया, तो वह कैमरे के सामने रो पड़ीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
CBI ने तिहाड़ जेल में केजरीवल से की पूछताछ | आज आएगा SC का फैसला