VIDEO: "मां तुझे सलाम...", टीम इंडिया ने हजारों फैंस के साथ सुर में सुर लगाया, पूरे देश के रौंगटे खड़े हो गए

maa tujhe salaam: वानखेड़े स्टेडियम में जो नजारा दिखाई पड़ा, वह भारतीय क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए अमर हो गया

Advertisement
Read Time: 2 mins
T
नई दिल्ली:

maa tujhe salaam: गुजरे शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे फाइनल मुकाबले में 7 रन से हराकर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया (Team India) वीरवार को स्वदेश लौटी, तो खिलाड़ियों को ऐसा स्वागत मिला कि वे जीवनभर इस प्यार, सम्मान को ता उम्र नहीं भूल पाएंगे. ऐसा लगा कि मानो पूरा मुंबई मरीन ड्राइव पर इकट्ठा हुआ. और खिलाड़ियों को जो तस्वीर देखने को मिली, उसे वह भी भावुक और रोमांचित हो गए गए. किसी ने भी नहीं सोचा था कि कि तीन-चार लाख चाहने वाले सिर्फ मरीन ड्राइव पर ही इकट्ठा हो जाएंगे. लेकिन जब खिलाड़ियों ने वानखेड़े स्टेडियम में कदम  रखे, तो वहां नजारा एक अलग ही स्तर पर पहुंच गया. करीब 35000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में पचास हजार से भी ज्यादा दर्शक मौजूद थे. 

अब जबकि स्टेडियम में एंट्री फ्री थी, तो बड़ी संख्या में फैंस विश्व विजेताओं पर अपना  प्यार लुटाने स्टेडियम में जमा हुए. यूं तो भारतीय टीम का काफिल करीब नौ बजे के आस-पास स्टेडिम में दाखिल हुआ, लेकिन वानखेड़े स्टेडियम 3 बजे ही भर गया था. 

बहरहाल, स्टेडियम में दाखिल होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने भी फैंस को पूरा-पूरा प्यार रिटर्न किया. खिलाड़ियों ने मैदान का चक्कर लगाते  हुए जमकर डांस किया. लेकिन जब पूरे स्टेडियम में वंदे मांतरम का गीत बजा, तो दर्शकों ने खड़े होकर तो सुर में सुर मिलाया, तो विराट, रोहित और तमाम खिलाड़ियों ने उनके सुर में सुर मिलाकर साथ दिया तो करोड़ों देशवासियों के रौंगटे खड़े हो गए. इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक X से पोस्ट किया है. देखते ही देखते यह वीडियो तूफान की तरफ वायरल हो गया. फैंस इसे शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो के बारे में बातें कर रहे हैं.

Advertisement

फैंस के बीच ट्रेंडिंग ने इन लम्हों को और परवान चढ़ा दिया

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?