Jasprit Bumrah की रहस्यमयी गेंद पर डीन एल्गर के उड़े होश, आउट होते ही सोच में पड़ा बल्लेबाज- Video

A cracker from Jasprit Bumrah: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 79 रन के संयमित अर्धशतक के बावजूद भारतीय टीम मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन पहली पारी में 223 रन पर सिमट गयी

Advertisement
Read Time: 24 mins
बुमराह की रहस्य भरी गेंद पर चौका बल्लेबाज

A cracker from Jasprit Bumrah: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 79 रन के संयमित अर्धशतक के बावजूद भारतीय टीम मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन पहली पारी में 223 रन पर सिमट गयी जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवाकर 17 रन बना लिये थे. साउथ अफ्रीकी टीम के ओपनर डीन एल्गर (Dean Elgar) को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने स्लिप में पुजारा के हाथों कैच कराकर मेहमान टीम को पहला झटका दिया था. एल्गर 3 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह की जिस गेंद पर एल्गर आउट हुए वह गेंद बेहद ही कमाल की थी, जिसका जवाब साउथ अफ्रीका के कप्तान के पास भी नहीं थी. सोशल मीडिया पर बुमराह की गेंदबाजी की भरपूर तारीफ हो रही है. 

रॉस टेलर ने किया चमत्कार, आखिरी टेस्ट मैच में लिया आखिरी विकेट, ऐसे झूम उठे कीवी खिलाड़ी, देखें Video

Advertisement

दरअसल साउथ अफ्रीकी पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर एल्गर का विकेट गिरा, बुमराह ने एल्गर को मीडिल लेग पर गेंद फेंकी, जिसपर बल्लेबाज ने डिफेंस किया, लेकिन गेंद टप्पा खाने के बाद कोण बनाते हुए बाहर की तरफ निकली. यही पर एल्गर चकमा खा गए और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए फर्स्ट स्लिप में खड़े पुजारा के हाथों में चली गई. आउट होने के बाद एल्गर निराश नजर आए.

Advertisement
Advertisement

 उनको देखकर ऐसा लग रहा था कि उनके पास बुमराह की इस घातक गेंद का जवाब देने का कोई तरीका था ही नहीं. उधर कप्तान कोहली भी एल्गर के विकेट का जश्न मनाते नजर आए तो वहीं बल्लेबाज झट से उलटे पांव पवेलियन की ओर चल पड़ा. एल्गर ने 16 गेंद का सामना करते हुए 3 रन की पारी खेली. 

Advertisement

वहीं, टेस्ट मैच के पहले दिन कोहली ने 79 रन बनाए और अपने शतक से एक बार फिर चूक गए, कोहली को रबाडा ने आउट किया. विराट पिछले 2 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं लेकिन उनकी यह पारी किसी शतक से कम नहीं है. एक और जहां दूसरे भारतीय बल्लेबाज केपटाउन की पिच पर पैर नहीं जमा पाए तो दूसरी ओर कोहली ने अपना विराट अंदाज में बल्लेबाजी कर यह दिखा दिया कि क्यों उन्हें विश्व क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है. जब कोहली पवेलियन पहुंचे तो सभी खिलाड़ियों ने खड़े होकर उनकी इस पारी का सम्मान किया. 

SA vs IND: कोहली को 'OUT' समझ जश्न मनाने लगे अफ्रीकी खिलाड़ी, तभी थर्ड अंपायर ने गच्चा देकर लूट ली महफिल

अब टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों पर जल्द से जल्द शिकंजा कसने की भरपूर कोशिश करेंगे. भारत और साउथ अफ्रीका की टीम इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है. 

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर.

Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात