ODI World Cup 2023: वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को शामिल न करके फैन्स को चौंकाया

Wasim Jaffer picks Team India's squad ODI World Cup 2023, भारत में विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने साल 2011 का विश्व कप जीता था. ऐसे में अब देखना है कि इस बार रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम फिर से इतिहास को दोहरा पाती है या नहीं.

ODI World Cup 2023: वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को शामिल न करके फैन्स को चौंकाया

वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम, ODI World Cup

World Cup 2023के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफऱ (Wasim Jaffer) ने अपनी पसंद की टीम इंडिया का ऐलान किया है. अपने द्वारा चुनी गई टीम में वसीम ने चौंकाते हुए सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं दी है. इसके अलावा पूर्व भारतीय ओपनर ने युजवेंद्र चहल को भी वर्ल्ड कप की टीम के लिए उपयुक्त नहीं माना है. वसीम जाफर ने जियो न्यूज पर बात करते हुए संभावित टीम का ऐलान किया. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम में विकल्प ओपनर के तौर पर चुना है. बता दें कि धवन को एशियन गेम्स के लिए नजरअंदाज कर दिया गया है. जिसके बाद ये कयास लगने हैं कि दिग्गज ओपनर का करियर अब लगभग खत्म होने के कगार पर है. लेकिन वसीम का मानना है कि धवन को विश्व कप की टीम में मौका मिल सकता है. 

वसीम जाफर ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल को शामिल किया है तो वहीं विकल्प के लिए धवन को टीम में जगह दी है इसके अलावा जाफर की पसंद नंबर 3 पर विराट कोहली हैं तो वहीं, श्रेयस अय्यर, और केएल राहुल को भी टीम में शामिल करने की वकालत की है. विकेटकीपर के तौर पर जाफर की पसंद केएल राहुल बने हैं तो वहीं विकल्प विकेटकीपर के तौर पर पूर्व ओपनर ने ईशान किशन नहीं बल्कि संजू सैमसन को टीम में शामिल करने की राय दी है. 

इसके अलावा हार्दिक, और जडेजा बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किए हैं, जाफर ने अपनी इस टीम में चौंकाते हुए स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी है, जो यकीनन फैन्स को भी हैरान कर सकता है. जाफर ने अक्षर पटेल को टीम में शामिल करने को लेकर तरफदारी की है, जाफर द्वारा चुनी गई टीम में कुलदीप यादव भी शामिल है. तेज गेंदबाजी के लिए जाफर ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को चुना है. इस टीम में शार्दुल भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं. 


बता दें कि भारत में विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने साल 2011 का विश्व कप जीता था. ऐसे में अब देखना है कि इस बार रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम फिर से इतिहास को दोहरा पाती है या नहीं.

सीम जाफर द्वारा चुनी गई भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* नसीम शाह ने पिच पर ऐसे नचाई गेंद, एंजेलो मैथ्यूज हो गए 'कन्फ्यूज़्ड', दे बैठे लॉलीपॉप कैच, Video
* "यकीन नहीं हो रहा था कोहली और रोहित ने .." टेस्ट में पहला विकेट लेने के बाद ऐसा था मुकेश कुमार का रिएक्शन, Video