"इस पीढ़ी नहीं पता कि वो ...". गुमनामी में खो चुके पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर को लेकर भावुक हुए वसीम अकरम, बताया दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज

Wasim Akram Big Statement on Saeed Anwar, वसीम अकरम ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram on Saeed Anwar: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में जिक्र किया है जिसे वो दुनिया का सबसे महान क्रिकेटर मानते हैं. दरअसल, 6 सितंबर को पाकिस्तान को पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर का बर्थडे था. बर्थडे के मौके पर वसीम ने एक्स पर पोस्ट शेयर किया और सईद अनवर  के लिए लिखा , '"महान क्रिकेटरों में से एक को जन्मदिन की शुभकामनाएं.. यह पीढ़ी नहीं जानती कि वह कितने अच्छे थे." वसीम ने यह पोस्ट शेयर कर आजके पीढ़ी को यह बताने की कोशिश की है कि सईद अपने समय में जिस अंदाज में बल्लेबाजी किया करते थे वह अद्भूत था. भले ही आज उनके बारे में बात नहीं होती लेकिन वो महान क्रिकेटरों में शामिल है. वसीम का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

सईद अनवर ने भारत के खिलाफ खेली थी यादगार पारी 

यूं तो सईद अनवर  ने अपने करियर में कई यागदार पारियां खेली है लेकिन एक पारी उनके करियर की सबसे यादगार पारी में से एक हैं. अनवर ने साल 1997 में भारत के खिलाफ चेन्नई वनडे में बल्लेबाजी करते हुए 194 रन की पारी खेली थी, अनवर के पास वनडे में पहला दोहरा शतक लगाने का मौका था लेकिन दुर्भाग्य से वो ऐसा नहीं कर पाए लेकिन उनकी इस पारी को आज भी फैन्स याद करते हैं.

Advertisement

सचिन ने आउट कर अनवरी की पारी का किया था अंत

सचिन तेंदुलकर अपने करियर में बल्लेबाजी से तो भारत को संकट से बाहर निकालते ही थे लेकिन गेंदबाजी से भी उन्होंने कमाल किया है. अनवर की इस ऐतिहासिक पारी का अंत भी तेंदुलकर ने ही अपनी गेंदबाजी से किया था, तेंदुलकर की गेंद पर गांगुली ने अनवर का कैच लेकर पाकिस्तानी ओपनर को दोहरा शतक लगाने से रोक दिया था. 

Advertisement

बेटी की मौत के बाद बने मौलवी

सईद अनवर की बेटी बिस्माह का निधन लंबी बीमारी के बाद हो गया. बेटी की मौत की खबर सुनकर अनवर काफी टूट गए थे.  इसके बाद अनवर ने कभी भी टेस्ट मैच नहीं खेला. बेटी के जाने से उनकी रूची क्रिकेट से खत्म होने लगी और उनका झुकाव धर्म की ओर हो गया.

Advertisement

शानदार रहा अनवर का करियर 

अनवर ने अपने करियर में 55 टेस्ट मैच खेले और 4052 रन बनाए. जिसमें उनके नाम 11 शतक औऱ 25 अर्धशतक शामिल रहा. वहीं, वनडे में अनवर बेहद ही कमाल के बल्लेबाज रहे, उन्होंने 257 मैच खेले और 8824 रन बनाए. वनडे में उनके नाम 20 शतक और 43 अर्धशतक शामिल रहा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi Cabinet ने One Nation, One Election पर लगाई मुहर, कितना व्यावहारिक फैसला?
Topics mentioned in this article