विराट कोहली और बाबर आजम के बीच खत्म हुआ वार, वसीम अकरम ने बताया कौन है सुपरस्टार

Wasim Akram Big Statement: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेहतर बल्लेबाज हैं. इसका जवाब काफी खूबसूरत तरीके से दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
W

Wasim Akram Big Statement: क्रिकेट प्रेमियों के बीच अक्सर विराट कोहली और बाबर आजम को लेकर चर्चा होती रहती है कि कौन सा बल्लेबाज एक दूसरे से बेहतर है. दोनों देशों के फैंस के बीच यह टकराव तब और बढ़ जाती है जब दोनों टीमें आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में आमने सामने होती हैं. पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि बाबर आजम, विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं. उनके शॉट खासकर कवर ड्राइव किंग कोहली से ज्यादा अच्छे हैं. वहीं भारतीय फैंस का मानना है कि विराट कोहली पाकिस्तानी बल्लेबाज से बेहतर बल्लेबाज हैं. क्योंकि वह एक लंबे समय से खुद को साबित करते हुए आ रहे हैं. वहीं बाबर को अभी काफी चढ़ाई चढ़नी बाकी है. 

दोनों फैंस के बीच हमेशा विवाद की वजह रहने वाले इस मुद्दे पर अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि विराट कोहली, बाबर आजम से काफी बेहतर बल्लेबाज हैं. यही नहीं अकरम का मानना है कि कोहली अपने आप को महान खिलाड़ियों की सूचि में शामिल कर चुके हैं. वहीं बाबर को अभी वहां पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करने की जरूरत है.

स्पोर्ट्सक्रीडा पर हुई बातचीत के दौरान 58 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, ''विराट कोहली. बाबर आजम सही रास्ते पर चल रहे हैं. वह मौजूदा समय के महान खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन विराट कोहली पहले ही इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अछरों में दर्ज करा चुके हैं.''

Advertisement

विराट कोहली और बाबर आजम का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

बात करें दोनों खिलाड़ियों के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 533 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 591 पारियों में 26,942 रन निकले हैं. कोहली के नाम इंटरनेशनल लेवल पर 7 दोहरा शतक, 80 शतक और 140 अर्धशतक दर्ज है. 

Advertisement

वहीं बात करें बाबर आजम के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 294 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 328 पारियों में 13,836 रन निकले हैं. बाबर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 31 शतक और 94 अर्धशतक दर्ज है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: दादा के चुना 'सुपर स्पेशल' गेंदबाज़ जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मचाएगा कोहराम

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी